खालिस्तानी धमकियों के बीच ब्रिटेन के NSA टिम बैरो से मिलेंगे अजित डोभाल, इन मुद्दों पर चर्चा संभव
खालिस्तानी धमकियों के बीच ब्रिटेन के NSA टिम बैरो से मिलेंगे अजित डोभाल, इन मुद्दों पर चर्चा संभव
Share:

नई दिल्ली: लंदन में भारतीय राजनयिकों को मिल रही खालिस्तान समर्थकों की धमकियों के बीच ब्रिटेन के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) टिम बैरो भारत दौरे पर आ रहे हैं. आज यानी शुक्रवार (7 जुलाई) को टिम बैरो की अपने समकक्ष यानी भारतीय NSA अजित डोभाल के साथ मुलाकात प्रस्तावित है. बताया जा रहा है कि इस मुलाकात में कई द्विपक्षीय मुद्दों पर बातचीत होगी. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथियों को लेकर भी चर्चा हो सकती है, जिनकी ओर से 8 जुलाई को भारतीय दूतावास के बाहर एक बड़ा प्रदर्शन बुलाया गया है. 

रिपोर्ट के अनुसार, खालिस्तान समर्थक कनाडा, अमेरिका और ब्रिटेन में बीते कुछ दिनों से बहुत सक्रीय हुए हैं. अपने बड़े नेता हरदीप सिंह निज्जर की कनाडा में हत्या के बाद वो भारत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका इल्जाम है कि भारतीय राजनयिकों के इशारे पर इस हत्याकांड को अंजाम दिया गया. इसी बीच भारतीय NSA अजित डोभाल की ब्रिटेन के NSA टिम बैरो के साथ होने जा रही इस बैठक को बेहद महत्वपूर्ण बताया जा रहा है.  

बता दें कि, कुछ दिन पहले ब्रिटेन स्थित खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (KLF) के प्रमुख और अलगाववादी अमृतपाल सिंह के हैंडलर अवतार सिंह खांडा की 15 जून को बर्मिंघम के एक अस्पताल में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी. इसे खालिस्तानी मुहीम को लगने वाला बड़ा झटका माना गया था, हालांकि कुछ और नेताओं के कारण भारत के खिलाफ निरंतर प्रदर्शन की तैयारियां हो रही हैं. जिन पर अंकुश लगाने के लिए ब्रिटेन के NSA से चर्चा हो सकती है. 

चाँद पर लहराएगा तिरंगा! ISRO ने कर दिया चंद्रयान-3 की लॉन्च डेट का ऐलान

'सीएम भूपेश बघेल के आशीर्वाद से हुई सरकारी ख़ज़ाने की लूट..', छत्तीसगढ़ शराब घोटाले पर ED की रिपोर्ट, भाजपा हमलावर

मानहानि मामले में राहुल गांधी को सजा या रहत ? गुजरात हाई कोर्ट आज सुनाएगी फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -