इन टिप्स का इस्तेमाल करके आप व्हाट्सएप्प अकाउंट को रख सकते है सेफ...
इन टिप्स का इस्तेमाल करके आप व्हाट्सएप्प अकाउंट को रख सकते है सेफ...
Share:

स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले सभी यूजर्स के लिए व्हाट्स एप्प लाइफ का एक अहम हिस्सा बन गया है. यह एक मैसेजिंग एप्प है. इस एप्प के जरिये अपने दोस्तों को आसानी से फोटो शेयर कर सकते है और चैटिंग कर सकते है. व्हाट्स एप्प पर आप अपनी प्राइवेसी को बचाने के लिए इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते है. आपको व्हाट्स एप्प पर कभी भी अपने डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का नंबर नही डालना चाहिए.

बैंक की डिटेल या पासवर्ड की जानकारी भी शेयर नही करना चाहिए. कुछ यूजर्स अपने सिस्टम पर भी व्हाट्स एप्प चलाते है. अगर आप सिस्टम पर व्हाट्स एप्प चलाते है तो उसे लॉगआउट करना कभी ना भूले. आप व्हाट्स एप्प लॉगआउट नही करेंगे तो कोई और भी आपके व्हाट्स एप्प को इस्तेमाल कर सकता है.

अगर आप किसी को अपना लास्ट सीन भी नही दिखाना चाहते है तो प्राइवेसी मेन्यू में जाकर लास्ट सीन के ऑप्शन को डिसेबल भी कर सकते है. यूजर्स अपना लास्ट सीन डिसेबल करता है तो उसे किसी का भी लास्ट सीन दिखाई नहीं देता है. 

अपने स्मार्टफोन में आपको हमेशा लॉक पैटर्न और पासवर्ड का इस्तेमाल करना चाहिए. व्हाट्स एप्प के लिए आप सिक्योरिटी एप्प का भी इस्तेमाल कर सकते है. सिक्योरिटी एप्प का प्रयोग करने पर यूजर्स अगर फोन खुला छोड़कर चले गए तो कोई भी आपके व्हाट्स एप्प का डाटा एक्सेस नही कर पायेगा. 

आप चाहते है कि आपकी प्रोफाइल पिक कोई भी डाउनलोड ना करे तो इसके लिए आप settings>Account>Privacy>Profile PhotoStatus>My contacts में जाकर सेटिंग कर सकते है. इससे कोई भी आपकी पिक को डाउनलोड नही कर पायेगा. इस एप्प को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है.

इस एप्प की साइज 5.7 MB है. इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए आपके पास 2.2 से ज्यादा का एंड्रॉयड वर्जन होना चाहिए. जब इस एप्प के बारे में सबको पता चला तो इसे 10 करोड़ से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. व्हाट्स एप्प सिर्फ एक ही नंबर से एक्सेस होता है. 

व्हाट्स एप्प पर आप अपना नंबर भी चेंज कर सकते है. इसके लिए settings>Account>Change Number ऑप्शन में जाकर पुराने नंबर को नए नंबर से बदल सकते है. नंबर चेंज करने के लिए व्हाट्स एप्प आपको एक नंबर कोड देता है इस कोड के इस्तेमाल से आप अपना नंबर चेंज कर सकते है. अगर आपका मोबाइल कही घूम जाता है तो आपको किसी और के मोबाइल पर नया व्हाट्स एप्प अकाउंट बना लेना चाहिए इससे आपका पहला वाला अकाउंट डीएक्टिवेट हो जायेगा.              

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -