आपके स्मार्टफोन का साउंड बढ़ाने में मदद करेंगे ये टिप्स
आपके स्मार्टफोन का साउंड बढ़ाने में मदद करेंगे ये टिप्स
Share:

स्मार्टफोन का इस्तेमाल आज सभी करते है. छोटे बच्चे और बड़े सभी के हाथ में स्मार्टफोन देखने को मिलते है. स्मार्टफोन में आये दिन कुछ ना कुछ परेशानी भी होती रहती है. कभी कभी स्मार्टफोन के स्पीकर से अच्छी आवाज नही आती है. इन सभी परेशानियों से निपटने के लिए कुछ टिप्स बताये गए है जानते है उन टिप्स के बारे में.

स्पीकर ग्रिल को चेक करे

स्मार्टफोन में जंहा से आवाज आती है उस जगह को चेक करे. स्मार्टफोन में स्पीकर ग्रिल से आवाज बाहर आती है. अगर आपको आवाज चेक करना है तो आप कुछ ट्यून बजाकर चेक कर सकते है. आप स्पीकर होल को भी चेक कर सकते है. स्पीकर की आवाज चेक करते समय इस बात का भी ध्यान रखे कि आपका स्मार्टफोन वाइब्रेशन और साइलेंट पर नही होना चाहिए.

फोन को केस से निकालें

स्मार्टफोन के कवर को भी सही तरीके से लगाना चाहिए. स्मार्टफोन के कवर से स्पीकर की आवाज दब जाती है. आपका कवर प्लास्टिक और रबर लेयर का नही होना चाहिए. कवर निकालकर ये भी चेक कर लेना चाहिए कि आपके स्मार्टफोन के कवर से स्पीकर की आवाज दब तो नहीं रही है.

कॉल वॉल्यूम को चेक करें

अपने स्मार्टफोन की कॉल वॉल्यूम भी चेक कर लेना चाहिए. आप फेक कॉल करके इसे चेक कर सकते है. अगर आपको फेक कॉल नही करना है तो कस्टमर केयर को कॉल करके भी इसे चेक कर सकते है. इससे आपको कोई चार्ज भी नही लगेगा.

म्युजिक ऐप्स से भी बढ़ाएं वॉल्यूम

आप अपने स्मार्टफोन में म्यूजिक ऍप भी इंस्टॉल कर सकते है. म्यूजिक ऍप इंस्टॉल करके आप वॉल्यूम को बढ़ा भी सकते है. इस ऍप में आपको ऑडियो कंट्रोल का भी ऑप्शन मिलेगा.

खाली बॉक्स से भी बढ़ा सकते हैं वॉल्यूम

किसी खाली बॉक्स में रखकर भी आप अपने स्मार्टफोन के वॉल्यूम को बढ़ा सकते है. जब आप इसे कॉर्नर पर सीधा रखते है तो इसकी आवाज बढ़ जाती है. जितना ज्यादा बढ़ा एरिया होगा साउंड उतना ज्यादा फैलता है. सॉफ्टवेयर अपडेट कभी कभी ऑपरेटिंग सिस्टम में खराबी होने के कारण भी साउंड में कमी आती है. आपके स्मार्टफोन में ऑपरेटिंग सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -