आपका Iphone 6 असली है या नकली जानिए पता करने के कुछ आसान टिप्स
आपका Iphone 6 असली है या नकली जानिए पता करने के कुछ आसान टिप्स
Share:

अगर आपको जानना है कि आपका Iphone 6 असली है या नकली है इसके लिए आप इन टिप्स का इस्तेमाल कर सकते है. आपको Iphone खरीदते समय इन सभी बातो को ध्यान में रखना चाहिए. ऑनलाइन और ऑफलाइन Iphone खरीदते समय आपको उसकी स्क्रीन साइज, एप्पल का लोगो, सीरियल नंबर, बटन की लोकेशन, ऑपरेटिंग सिस्टम, मैमोरी कैपेसिटी, वारंटी, Iphone का वजन और मोटाई चेक कर लेना चाहिए.

Iphone 6 असली है या नकली है इसके लिए आप इसके बॉक्स को अच्छे से चेक करे. Iphone 6 के बॉक्स में बहुत अंतर होता है. इसके बॉक्स को देखकर भी आप पहचान सकते है कि यह असली है या नकली है. जो असली Iphone होगा उसके बॉक्स पर ब्लैक कलर के टेक्स्ट में Iphone लिखा होगा और जो नकली Iphone होगा उस पर गोल्ड या ऑरेन्ज कलर में लिखा होगा. बॉक्स के अंदर आपको एक कार्ड मिलता है यह कार्ड प्लास्टिक का होता है.

असली और नकली दोनों में ही यह कार्ड समान दिखाई देता है. जो ऑरिजनल कार्ड होता है उसके कैमरे के पास एक होल दिया जाता है. नकली कार्ड में आपको यह होल कैमरे के पास नही मिलेगा. ऑरिजनल Iphone में आपको सेफ्टी के लिए एक क्लिप भी लगी हुई मिलेगी. ऑरिजनल Iphone में डेटा केबल और चार्जर की जगह एक ही होती है लेकिन फेक Iphone में सिर्फ चार्जर की ही जगह दी जाती है. रियल Iphone में आपको बॉटम की तरफ कुछ टेक्स्ट लिखे मिलेंगे.

Iphone 6 असली और नकली दोनों की मोटाई समान ही होती है. आप इसकी मोटाई को लेकर धोखा खा सकते है. इसलिए इसे बड़ी सावधानी से देखना चाहिए. ध्यान से देखने में रियल फेक से थोड़ा पतला दिखाई देता है. दोनों हैंडसेट में आपको आइकॉन अलग कलर में मिलेगा. इनमे आपको 'slide to unloke' का ऑप्शन भी दिया जायेगा.

जो हैंडसेट फेक होगा उसमे यह ऑप्शन डायरेक्ट शो हो जायेगा और जो रियल होगा उसमे आपको यह ऑप्शन एनिमेशन के साथ मिलेगा. दोनों हैंडसेट के नोटिफिकेशन स्क्रीन में भी बहुत अंतर है. इनके कंट्रोल मेन्यू में भी फर्क है रियर में आपको AirDrop मिलेगा और फेक में AirDrop के साथ कुछ चीनी सिंबल भी मिलेंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -