पुराने स्मार्टफोन को इन तरीकों से बना सकते है अच्छा
पुराने स्मार्टफोन को इन तरीकों से बना सकते है अच्छा
Share:

नया एंड्रॉयड फोन जब खरीदते है तो वह बहुत अच्छा चलता है पर थोड़ा पुराना होने पर धीमी गति से चलने लग जाता है. यह समस्या अब बहुत आम बात हो गई है. जैसे जैसे फोन पुराना होता जाता है उसकी परफॉर्मेंस खराब होती जाती है. सभी यूजर्स यही चाहते है कि उनका स्मार्टफोन सभी चीजों को एक्सेस करे. कुछ ऐसे तरीके है जिनका इस्तेमाल करके आप अपने फोन की परफॉर्मेंस को अच्छा बना सकते है.

Buy Letv Le 1S From Flipkart

अपने मोबाइल के बारे में जानें

यूजर्स को अपने फोन के बारे में सभी चीजे पता होना चाहिए. उनके फोन में कौन सी कमी है इसके बारे में भी पता होना चाहिए. गूगल प्ले पर तो बहुत से ऍप रहते है पर सभी को अपने मोबाईल में इंस्टॉल नहीं करना चाहिए.

एंड्रॉयड को अपडेट करें

फोन को समय समय पर अपडेट कर लेना चाहिए. एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट करने पर फोन की परफॉर्मेंस खराब नहीं होती है. आपके फोन में अपडेट उपलब्ध है या नहीं है इसके लिए सेटिंग में जाये और सिस्टम अपडेट पर जाकर क्लिक करे.

Buy Lenovo Vibe K4 Note (White,16GB) From Amazon

गैरज़रूरी और बेकार ऐप को फोन से हटाएं

अपने फोन की स्टोरेज को चेक कर ले स्टोरेज जितनी कम होगी आपका फोन उतना ही धीरे चलेगा. कुछ ऐसी चीजे होती है जो काम की नहीं होती है उन्हें इंस्टॉल करने से बचना चाहिए. मोबाईल फोन से फालतू ऍप को अनइंस्टॉल कर देना चाहिए.

ब्लॉटवेयर को डिसेबल कर दें

कुछ कम्पनिया अपने स्मार्टफोन में पहले से ही कुछ ऍप डाल देती है ऐसे ऍप को ब्लॉटवेयर कहा जाता है. इन सभी ऍप को डिसेबल कर देना चाहिए.

Buy iPhone 6s 16GB from Snapdeal

ऍप कैशे क्लियर करें

ऍप कैशे जमा होने से सिस्टम का रिसोर्स कम हो जाता है. यूजर्स को समय समय पर ऍप कैशे को क्लियर कर लेना चाहिए. इसके लिए पहले सेटिंग मेन्यू में जाये और कैशे डेटा के बारे में पता करे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -