बढ़ती उम्र में भी रखें अपनी खूबसूरती को बरक़रार
बढ़ती उम्र में भी रखें अपनी खूबसूरती को बरक़रार
Share:

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे स्किन अपनी चमक खोने लगती है जिसके कारण स्किन की खूबसूरती भी कम हो जाती है. ऐसे में स्किन की खास देखभाल करना बहुत ज़रूरी होता है. इसलिए अगर आप बढ़ती उम्र के साथ अपनी खूबसूरती को बरक़रार रखना चाहती हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे स्किन केयर रुटीन बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बढ़ती उम्र में भी हमेशा खूबसूरत दिख सकती हैं.

1-  स्किन के लिए विटामिन सी बहुत बहुत फायदेमंद होता है. विटामिन सी के इस्तेमाल से स्किन में कोलाजेन का निर्माण होता है, अगर आपको स्किन में झुर्रियां दिखाई दे रही हैं तो नियमित रूप से अपने चेहरे पर विटामिन सी सीरम लगाना ना भूलें. इसके इस्तेमाल से आपकी स्किन में कसाव आएगा, और साथ ही ग्लो  आएगा.

2- 30 की उम्र के बाद स्किन की नेचुरल चमक कम होने लगती है, ऐसे में अगर आप अपने चेहरे के निखार को कायम रखना चाहती हैं तो हफ्ते में एक या दो बार अपने चेहरे पर फेस स्क्रब का इस्तेमाल ज़रूर करें.

3- आंखों के आस-पास की स्किन बहुत ज्यादा सेंसटिव होती है, इसलिए जल्दी ही डैमेज होने लगती है. और यही कारण है की आँखों के आसपास सबसे पहले झुर्रियां दिखाई देती हैं, इसलिए नियमित रूप से अपनी आँखों के आस पास ऑय क्रीम का इस्तेमाल करें. 

4- अक्सर 30 की उम्र के बाद चेहरे में झुर्रियां आने लगती हैं. चेहरे को झुर्रियों से बचाने के लिए SPF काफी जरूरी होता है. अपने चेहरे को झुर्रियों से बचाने के लिए रोजाना मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें.

 

 

ऑयली स्किन पर करें होम मेड मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल

ऑयली स्किन पर मेकअप के कुछ खास टिप्स

गंजेपन की समस्या से छुटकारा दिलाता है अंडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -