स्मार्टफोन गर्म होने पर अपनाये ये तरीके
स्मार्टफोन गर्म होने पर अपनाये ये तरीके
Share:

स्मार्टफोन पुराने होने पर बहुत जल्दी गर्म होने लग जाते है. फोन गर्म होने पर सॉफ्टवेयर अपडेट करवा लेना चाहिए. पुराने सॉफ्टवेयर से भी मोबाइल जल्दी गर्म होने लग जाते है. मोबाइल फोन की इस परेशानी को दूर करने के लिए ही सॉफ्टवेयर अपडेट किया जाता है. मोबाइल की बैटरी पुरानी होने पर भी आपका फोन जल्दी गर्म होने लग जाता है. अगर चार्जिंग करते समय आपका फोन गर्म होता है तो आपको दूसरे पावर सॉकेट का इस्तेमाल करना चाहिए.

इंटरनेट का ज्यादा इस्तेमाल करने पर भी मोबाइल गर्म हो जाता है. अपने मोबाइल को गर्म होने से बचाने के लिए आपको ब्राउजर सेटिंग्स में जाकर कम्प्रेस डेटा को एक्टिव कर देना चाहिए. कम्प्रेस डेटा को एक्टिव करने से आपका इंटरनेट डेटा भी कम खर्च होगा. इस सेटिंग को गूगल क्रोम ने लॉन्च किया था. कॉलिंग करते समय भी स्मार्टफोन स्पीकर के पास से गर्म हो जाता है इसके लिए आपको अपने फोन के फैक्ट्री डेटा को रीसेट करना चाहिए.

रीसेट करते समय अपने फोन के जरुरी डेटा को सेव करके रख लेना चाहिए. अगर फिर भी आपके फोन की गर्म होने की समस्या नही जाती है तो आपको अपने फोन को सर्विस सेंटर में दिखाना चाहिए. फोन में अगर आप ज्यादा हेवी ऍप का इस्तेमाल करते है तो भी आपका फोन गर्म होने लग जाता है. जिस ऍप का आप इस्तेमाल नही कर रहे है उसे बंद कर देना चाहिए. इंटरनल मैमोरी फूल होने पर भी आपका फोन गर्म होने लग जाता है.

इंटरनल मैमोरी से डेटा को डिलीट कर देना चाहिए. फोन गर्म होने पर कनेक्टिविटी ऑप्शन को भी चेक करना चाहिए. कनेक्शन कही बंद तो नही है. वायरस की वजह से भी स्मार्टफोन गर्म होने लग जाता है. आपको अपने फोन में एंटीवायरस का भी इस्तेमाल करना चाहिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -