कम्प्यूटर की इन झूठी बातो को भी यूजर्स मानते है सच
कम्प्यूटर की इन झूठी बातो को भी यूजर्स मानते है सच
Share:

कम्प्यूटर और लैपटॉप इस्तेमाल करने वालो की संख्या दिनों दिन बढ़ रही है. लैपटॉप आज सभी की जरूरत बन गया है चाहे घर पर हो या ऑफिस में सभी जगह हर कोई लैपटॉप और कम्प्यूटर का इस्तेमाल करते है. कम्प्यूटर से जुडी बहुत सारी बातें ऐसी है जिन्हे रोज कम्प्यूटर इस्तेमाल करने वाले भी नहीं जानते है. कुछ कम्प्यूटर से जुडी ऐसी बातें है जो सच नहीं है लेकिन यूजर उन बातो को सच मानकर उन्हें अपने कम्प्यूटर में इस्तेमाल कर रहे है.    

लैपटॉप में अभी विंडोज का अपडेट वर्जन बहुत चर्चा में चल रहा है मार्केट में अभी इसी की चर्चा चल रही है. इसके लिए डिफ्राजमेंट की जरूरत नहीं होती है. जैसे ही आप कम्प्यूटर चालू करोगे यह बैकग्राउंड में चलना शुरू हो जायेगा. लेकिन यूजर को इस बात के बारे में पता नही होता है और वह हार्ड डिस्क को डिफ्राजमेंट कराता है. डिफ्राजमेंट का मतलब होता है आपकी हार्ड डिस्क में जो भी फाइलें पड़ी है उन्हें अच्छे से अरेंज करता है. आप सिस्टम टूल में जाकर इसे रन भी कर सकते है. 

कुछ लोग अपने सिस्टम में वायरस आने से बहुत परेशान होते है उन्हें लगता है कि वायरस की वजह से उनका सिस्टम धीरे चलने लग गया है. अगर आपके कम्प्यूटर में वायरस होता है तो उसका कम्प्यूटर धीमा होने से कोई लेना देना नहीं है. वायरस आने से आपके कम्प्यूटर की फाइल नही खुलेगी वे करप्ट हो जाएगी. अगर आपका कम्प्यूटर धीरे धीरे चल रहा है तो इसका मतलब है कि आपके कम्प्यूटर में रैम कम है या फिर आपने एक साथ कई सारे प्रोग्राम खोलकर रखे है. 

कुछ लोगो को यह भी गलतफहमी होती है कि कुछ सॉफ्टवेयर उनके कम्प्यूटर की स्पीड को बढ़ा देंगे. लेकिन उन सॉफ्टवेयर की वजह से कुछ भी नहीं होता है. आपको अपने कम्प्यूटर में एंटीवायरस डालने की भी जरूरत नहीं है. क्योंकि वायरस आपकी पेनड्राइव और सीडी ड्राइव से भी आ सकता है.  

कुछ यूजर्स ब्राउजर को लेकर भी बहुत चिंता में रहते है कि कौनसा ब्राउजर अच्छा है ब्राउजर का इस्तेमाल यूजर सिर्फ किसी एप को खोलने के लिए या फिर किसी साइट को खोलने के लिए करता है. कुछ यूजर्स ऐसा सोचते है कि अगर वे रैम में कुछ बदलाव करेंगे तो उनके सिस्टम की स्पीड में बदलाव आ जायेगा.        

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -