T20 : इस बल्लेबाज से बना डालें 12 गेंदों में 60 रन
T20 : इस बल्लेबाज से बना डालें 12 गेंदों में 60 रन
Share:

फटाफट क्रिकेट के दौर में कुछ भी संभव हैं. मगर जब सितारा अँधेरे से निकल कर आता है तो उसकी चमक ही कुछ और होती है. बेहद गरीबी में बचपन जीने वाले जिम्बाब्वे के बल्लेबाज सोलोमन मीरे ने टी20 ट्राई सीरीज में पाकिस्तानी गेंदबाजों की बुरी हालत कर दी और 63 गेंदों में 94 रन 150 के स्ट्राइक रैट से बना डालें. सोलोमन मीरे ने 94 में से 60 रन सिर्फ छक्के-चौकों से बना डाले. 6 चौके और 6 छक्के मतलब सिर्फ 12 गेंदों में. सोलोमन मीरे की 94 रनों की पारी जिम्बाब्वे की ओर से सबसे बड़ी टी20 पारी है.

इससे पहले ये रिकॉर्ड हैमिल्टन मसाकाद्जा के नाम था. जिन्होंने नाबाद 93 रन बनाए थे. सोलोमन मीरे के पिता इतने गरीब थे की एक बेट भी नहीं खरीद पाते थे. वो पेड़ काटकर अपने लिए खुद बैट बनाते और प्राइवेट स्कूल में एडमिशन के लिए उन्होंने क्रिकेट खेलना सीखा वैसे वे पायलट बनना चाह रहें थे. 

आज अपनी मेहनत और लगन के दम पर वे आज देश की नेशनल टीम का हिस्सा है. वैसे जिम्बाब्वे में हालत कभी क्रिकेट के लिहाज से सुगम नहीं है. ऐसे में जब कोई खिलाड़ी इस तरह के कारनामे करता है तो कहना पड़ता है कि प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं, मेहनत और लगन से सब संभव है. 

भारत की शानदार जीत, इंग्लैंड और पाकिस्तान ने ऐसे जताई खुशी

इंग्लैंड को 'पंजे' में जकड़ कुलदीप ने फिर रचा इतिहास

कोहली की छोटी पारी, लेकिन विराट रिकॉर्ड से दिग्गजों ने टेके घुटने

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -