अब मोबाइल से करें अपनी कार की सुरक्षा
अब मोबाइल से करें अपनी कार की सुरक्षा
Share:

तकनीकी ने एक ऐसा मोड़ ले लिया है कि अब रेड़ियो टीवी के साथ साथ अखबार भी अपने मोबाइल पर पढ़ सकते है। यह तकनीकी लगातार अपनी प्रयास बढाए जा रही है। तकनीकी ने ऐसा मोड़ ले लिया है कि अब आप अपने मोबाइल से सब कुछ कर सकते है। अब आप अपने मोबाइल फोन से अपनी कार के कई सिस्टम्स को आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। लेकिन यह तकनीक जितनी सुविधाजनक है, उतनी ही खतरनाक भी।

क्या है खतरे और उपाय-

साइबर सालूशन कंपनी कैस्परस्काई के रिसर्चर्स ने पाया है कि फोन-कार कनेक्ट के जिन सिस्टम्स का इस्तेमाल हम कर रहे हैं। उनमें कई ऐसी खामियां है जिनकी वजह से साइबर क्रिमिनल्स हमारी गोपनीय जानकारियां (जैसे कि बैंक अकाउंट डीटेल्स आदि) आसानी से हासिल कर सकते हैं। इतना ही नहीं, इनके इस्तेमाल से हमारी कार चोरी होने या फिर उसके मल्टीमीडिया सिस्टम के हैक होने का खतरा भी बढ़ता है।

रिसर्चर्स ने कुछ साधारण सी सावधानियों के बारे में भी बताया है, जिनसे इस तरह के रिस्क को कम किया जा सकता है। अपने ऐंड्रॉयड डिवाइस को रूट न करें। ऐसा करने पर मालवेयर ऐप्स आसानी से आपके कार सिस्टम को करप्ट कर सकते हैं। ऑफिशल ऐप स्टोर्स के अलावा कहीं और से कोई ऐप न डाउनलोड करें बल्कि इस फंक्शन के ऐक्सेस को ही बंद रखें। अपने डिवाइस के ऑपरेटिंग सिस्टम को अपडेट रखें। इससे आपके सॉफ्टवेयर के आसानी से करप्ट हो जाने का खतरा कम होता है। किसी ऑफिशल सिक्यॉरिटी सालूशन को अपने डिवाइस में जरूर इन्सटॉल करके रखें, ताकि आपके फोन और कार का सिस्टम साइबर अटैक से सुरक्षित रह सके।

 

इस लाल चाबी से कार स्टार्ट करने से नहीं होंगे एक्सीडेंट

क्या आप भी लो-प्रोफाइल टायर का अपनी कार में इस्तेमाल कर रहें, तो पढ़े ये बाते

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -