.. तो क्या 2024 का T20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे विराट कोहली ? संशय में BCCI और चयनकर्ता
.. तो क्या 2024 का T20 वर्ल्ड कप नहीं खेलेंगे विराट कोहली ? संशय में BCCI और चयनकर्ता
Share:

नई दिल्ली: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली की अगले साल के T20 विश्व कप में भागीदारी को लेकर उथल-पुथल मच गई है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और चयनकर्ता खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनके भविष्य पर चर्चा करेंगे। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्र ने बताया है कि अभी तक यह निश्चित नहीं है कि विराट कोहली T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं।

सूत्र का कहना है कि, 'अभी तक उनके लिए कट हासिल करना बहुत मुश्किल लग रहा है, लेकिन प्रबंधन उनसे बात करेगा और फिर अंतिम फैसला लिया जाएगा, क्योंकि प्रबंधन कोई भी कदम उठाना नहीं चाहता है। यही कारण है कि उनके साथ एक बैठक महत्वपूर्ण है उनके T20 प्रारूप और विश्व कप स्लॉट पर किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले।' मामले से जुड़े सूत्रों का कहना है कि, 'देखिए हमने रोहित को सूचित कर दिया है कि अगर वह खेलेंगे तो वह टीम का नेतृत्व करेंगे और आप खिलाड़ी टीम में होंगे, इसलिए उन्हें (रोहित) और कोच को इसका ध्यान रखना होगा। मैं उन्हें अफगानिस्तान टी20 में भी खेलते हुए नहीं देखता, लेकिन आइए इंतजार करें और देखें कि चीजें कैसे विकसित होती हैं।'

बता दें कि, कोहली के पास खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक शानदार रिकॉर्ड है और वह T20I क्रिकेट के इतिहास में लीडिंग रन-स्कोरर हैं, जिन्होंने भारत के लिए 115 मैचों में 4,008 रन बनाए हैं। उनकी बल्लेबाजी की क्षमता उनके 52.74 के औसत और 137.97 के स्ट्राइक रेट से झलकती है, जो तेजी से और लगातार रन बनाने की उनकी क्षमता को दर्शाता है। कोहली ने इस प्रारूप में 37 अर्द्धशतक और एक शतक लगाया है, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 122 रन है।

इसके साथ ही कोहली 50 कैच लेकर एक शानदार और विश्वसनीय फील्डर भी रहे हैं। उनका योगदान अक्सर महत्वपूर्ण रहा है, जैसा कि T20I में उनके 15 'मैन ऑफ द मैच' पुरस्कारों से संकेत मिलता है। अंशकालिक गेंदबाज होने के बावजूद, उन्होंने T20I में 4 विकेट लिए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में, उन्होंने 237 मैच खेले हैं और 37.25 की औसत से 7,263 रन बनाए हैं। बल्ले के साथ उनका कौशल उनके सात शतकों और 50 अर्धशतकों से उजागर होता है, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर 113 है। अकेले 2023 सीज़न में, कोहली ने 14 पारियों में 53.25 की प्रभावशाली औसत और 139.82 की स्ट्राइकिंग के साथ 639 रन बनाए थे। कोहली के लगातार प्रदर्शन ने उन्हें RCB की बल्लेबाजी लाइनअप की आधारशिला और लीग में एक मजबूत ताकत बना दिया है।

दुनिया में सबसे अधिक T20 मुकाबले जीतने वाला देश बना भारत, चौथे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर जीती सीरीज

'2043 तक 50 अरब डॉलर हो जाएगी IPL के मीडिया राइट्स की कीमत..', लीग के चेयरमैन अरुण धूमल ने किया दावा

'रोहित को T20 वर्ल्ड कप तक टीम इंडिया का नेतृत्व करना चाहिए..', गांगुली ने कोहली को लेकर भी कही बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -