तो इस वजह से मॉल में सबसे ऊपर बनाई जाती है ये चीज
तो इस वजह से मॉल में सबसे ऊपर बनाई जाती है ये चीज
Share:

हम सभी ने अक्सर ही देखा है कि हम मॉल जाते है तो मूवी हाउस सबसे ऊपर वाले फ्लोर पर होता है और हमे मूवी देखने के लिए वहीँ जाना पड़ता. हम सभी जब भी मॉल में मूवी देखने जाते है सबसे ऊपर वाले फ्लोर पर ही जाते है क्योंकि सभी माल्स में मूवी हाउस ऊपर के ही फ्लोर पर होता है, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा ही क्यों..? अक्सर ही मॉल में सबसे ऊपर ही मूवी हाउस क्यों होता है..? क्या है इसके पीछे का राज़..? अगर आप नहीं जानते तो आइए आज हम आपको बताते है कि आखिर क्यों होता है मॉल के सबसे ऊपर वाले फ्लोर पर ही मूवी हाउस. जी दरअसल में शॉपिंग मॉल एक ऐसी जगह है जहाँ सबसे ज्यादा भीड़ भाड़ रहती है और यहाँ पर दुकानदारों का काम होता है अपने सामन से लोगों को आकर्षित करना.

ऐसे में जब व्यक्ति मूवी के लिए टॉप फ्लोर तक जाते है तो उन्हें हर फ्लोर को देखना होता है यानी वह हर फ्लोर पर आकर्षक सामान देखते हुए जाते है और अगर उन्हें कुछ आकर्षक दिखता है तो वह वहीँ रुक जाते है ऐसे में दुकानदार का सामान भी बिक जाता है और मूवी हाउस वाले का टिकिट भी. 

जब कोई व्यक्ति मूवी के लिए सबसे टॉप फ्लोर पर जाता है तो वह सभी दुकानों के देखते हुए जाता है और इससे दुकानदारों कि बिक्री की संभावना सबसे ज्यादा हो जाती है और यह एक प्रकार की राजनीति होती हैं मॉल वालों की ताकि ग्राहक मॉल से ज्यादा से ज्यादा सामान ले. मॉल में कई लोग जो केवल खरीददारी के लिए जाते है वह टॉप फ्लोर तक नहीं जाते है लेकिन अधिकतर लोग ऐसे होते है जो फिल्म देखने के लिए ऊपर तक आते है और सतह ही शॉपिंग भी कर लेते हैं.

चूहे के कत्ल के आरोप में मनोज कुमार को हुई जेल

ये है दुनिया की सबसे बदबूदार चीजें

आप नहीं जानते होंगे ये अनोखे फैक्ट्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -