हो गया बॉयफ्रेंड से झगड़ा तो इस तरह अपने आपको संभाले
हो गया बॉयफ्रेंड से झगड़ा तो इस तरह अपने आपको संभाले
Share:

tyle="text-align:justify">जी हाँ आज के समय में कपल्स के बीच झगड़ा होना आम बात है. कई बार छोटी सी बात पर हमेशा के लिए अलग हो जातें है और हर समय पछताने के अलावा और कुछ नहीं रहता. तो हम भी यही चाहते है की आप भी ऐसी गलती करने से बचे इसलिए  हम आपको बता रहे हैं बॉयफ्रेण्ड से झगडा होने पर अपने आप को कैसे संभालें। यदि आप इस झगडे में अपने आपको संभालना चाहती हैं तो सबसे जरूरी है मानसिक स्थिति स्पष्ट रखें। जब हमारा किसी से विवाद या झगडा होता है तो हम उस रिश्ते के भविष्य के बारे में नहीं सोचते जिससे चीजें गलत होना शुरू होती हैं। हालांकि झगडे के दौरान अपनी भावनाओं पर काबू रखना बेहद कठिन होता है। लेकिन कम से कम झगडे के बाद तो अपने दिमाग का इस्तेमाल करें और सोचें कि शांति पाने के लिए आपको क्या कदम उठाना चाहिए।  
 
1. बॉयफ्रेण्ड से झगडे के बाद संभलने का सबसे पहला तरीका है कि आप अलग हट जाएँ। जब झगडा होता है तो हम कोई निष्कर्ष नहीं निकाल पाते और उलझ जाते हैं। बेकार में उलझने से अच्छा है कि आप निकल जाएँ। ऎसा करने का सबसे अच्छा आइडिया है कि आप अपने आप को वहाँ से हटा लें। उस जगह से निकल जाएँ जिससे आपका गुस्सा कुछ कम हो जाएगा। 
 
2. यदि आपने अपने बॉयफ्रेण्ड की गलतियों की सूची बनाना शुरू कर दिया है तो ऎसा करना बंद कर दें। दूसरे व्यक्ति पर अपना प्रभाव जमाने के लिए हम उसकी गलतियों की लिस्ट बनाना शुरू कर देते हैं जिससे कि झगडे जैसी स्थिति में उस पर भावनात्मक वार कर सकें यानि उसको इमोशनल ब्लैकमेल कर सकें। लेकिन ध्यान रखें कि एक अच्छे रिश्ते में व्यक्ति पर उंगली उठाना उचित नहीं है। अपने दोस्त पर उंगली उठाना एक अच्छे दोस्त की निशानी नहीं है। थोडी देर शांत रहें और अपने दिमाग का इस्तेमाल करें।  
 
3. आप लडाई जीतना चाहती हैं या दिल जीतना, पसंद आपकी है। अगर आप दिमाग से काम लेंगी तो आपका रिश्ता टूटने से बच जाएगा। यदि वाद-विवाद कर अपने आपको ऊपर रखने में आपको मजा आता है तो ठीक है लेकिन यदि आप अपने बॉयफ्रेण्ड का दिल जीतना चाहती हैं तो झगडा बंद कर दें।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -