उपचुनाव में अब तक गोरखपुर में 30 और फूलपुर में 19 फीसदी मतदान
उपचुनाव में अब तक गोरखपुर में 30 और फूलपुर में 19 फीसदी मतदान
Share:


गोरखपुर : उत्तर प्रदेश की दो लोकसभा सीटों गोरखपुर और फूलपुर में उपचुनाव के लिए आज यानी रविवार को मतदान जारी है . गोरखपुर अब तक गोरखपुर में 30% मतदान हो चूका है वही बात फूलपुर कि करे तो वहा अभी तक 19% मतदान हो चूका है. गोरखपुर लोकसभा सीट पर सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान होगा. इन चुनावों के परिणाम 14 मार्च को घोषित किये जायेंगे. आज सुबह से ही मतदान को लेकर लोगो में उत्साह देखने को मिला. उपचुनाव के लिए सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं. गोरखपुर संसदीय क्षेत्र में कुल 5 विधानसभा सीटें हैं. यहां उपचुनाव के लिए 970 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे. गोरखपुर के कुल 19.49 लाख मतदाताओं में निषाद वोटरों की संख्या करीब तीन लाख है वही यादव मतदाताओं की संख्या 2 लाख से ज्यादा है.


गौरतलब है कि आज बिहार की लोकसभा सीट अररिया से साथ विधानसभा सीट जहानाबाद और भभुआ सीट पर भी मतदान चल रहा है. जहा आज सुबह जहानाबाद में बूथ नम्बर 94 पर दो गुटों के बीच हिंसा की घटना की खबर आ रही है. यहाँ दोनों गुटों ने एक दूसरे पर फायरिंग कर दी. जिसके बाद पुलिस ने मोर्चा सँभालते हुए हालात को सामान्य किया.

बिहार में अब तक लोकसभा सीट अररिया में अब तक 32% मतदान हो चूका है, वही विधानसभा सीट जहानाबाद और  भभुआ में अब तक 29-29% मतदान हो चूका है.

फूलपुर और गोरखपुर में भाजपा की जीत निश्चित- रीता बहुगुणा

यूपी उपचुनाव लाइव : अखिलेश ने कहा,आज का दिन इतिहास बदलने और नया बनाने का

बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -