अब बच्चों के मां-बाप भी पढ़ सकेंगे उनकी सारी Chat, ये App ला रही फीचर

Snapchat ने एक नया इन-ऐप टूल(In App Tool) लॉन्च किया है जिससे माता-पिता यह देख सकेंगे कि उनके बच्चे किसके साथ चैट कर रहे हैं। आपको बता दें कि यह बताया गया है कि बच्चे Snapchat फैमिली सेंटर फीचर(Family Center Feature) के माध्यम से यह भी देख पाएंगे कि उनके माता-पिता उन्हें कैसे देखते हैं, जिसे यूएस, यूके, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड में जल्द ही अन्य देशों के साथ शुरू किया गया है। जी हाँ और इसी के साथ माता-पिता अभिभावक बच्चों की फ्रेंड लिस्ट देख सकेंगे। वह बीते सप्ताह के भीतर किन खातों से संचार कर रहे हैं यह सब सीधे Snapchat को संदिग्ध खातों की रिपोर्ट कर सकेंगे।

जी दरअसल कंपनी ने हाल ही में एक बयान में कहा, फैमिली सेंटर को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि वास्तविक दुनिया में माता-पिता अपने किशोरों के साथ कैसे जुड़ते हैं, जहां माता-पिता आमतौर पर जानते हैं कि उनके किशोर किसके साथ दोस्त हैं वे किसके साथ बाहर घूम रहे हैं। इसके अलावा निगरानी उपकरण प्रभावी होने से पहले अभिभावक बच्चे दोनों को परिवार केंद्र के आमंत्रण को स्वीकार करना होगा।

वहीं अगर एक बार आमंत्रण स्वीकार कर लिया जाता है, तो अभिभावक बच्चे की दोस्तों की सूची उन खातों की सूची देख सकते हैं, जिनसे उन्होंने पिछले सात दिनों में बातचीत की है। इसी के साथ Instagram के फैमिली सेंटर के विपरीत, Snapchat का टूल माता-पिता को बच्चों के लिए ऐप का उपयोग करने के लिए समय सीमा निर्धारित करने की अनुमति नहीं देगा या वे कितने समय से प्लेटफॉर्म पर सक्रिय हैं। हालांकि, Snapchat कंटेंट पर माता-पिता के अधिक नियंत्रण के साथ निकट भविष्य में इसी तरह की सुविधाओं को जोड़ देगा।

आखिर किसने तय किया था स्वतंत्रता दिवस का दिन, जानिए इसका इतिहास

नेशनल हाइवे पर आग का गोला बनी चलती कार, ड्राइवर ने ऐसे बचाई जान

Ind Vs Zim: ODI सीरीज के लिए ज़िम्बाब्वे पहुंची टीम इंडिया, देखें पूरा शेड्यूल

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -