GST के बाद भी इन स्मार्टफोन की कीमतों में नहीं होगा कोई बदलाव
GST के बाद भी इन स्मार्टफोन की कीमतों में नहीं होगा कोई बदलाव
Share:

हाल में गुड्स एंड सर्विस टैक्स को रात्रि 12 बजे से लागु कर दिया है. जिसमे निर्धारित टैक्स के हिसाब से सभी उत्पादों पर कर निर्धारण किया गया है. ऐसे में जहा कई चीजे महंगी हो गयी है, वही कई चीजों को सस्ती कर दिया गया है. जिसका असर बाजारों पर दिखना शुरू हो गया है. ऐसे में स्मार्टफोन बाजार पर भी इसका असर देखा जा रहा है जिसमे सैमसंग, शाओमी, ओप्पो, जियोनी, इंटेक्स और लावा स्मार्टफोन कंपनियों के बारे में जानकारी मिली थी कि इन कंपनियों के स्मार्टफोन महंगे हो जाएंगे. किन्तु हाल में कुछ कंपनियों ने घोषणा की है कि वह अपने स्मार्टफोन की कीमतों में बदलाव नहीं करेगी.

स्मार्टफोन कंपनी शाओमी, ओप्पो और लावा का कहना है कि वह GST लागू होने के बाद 1 जुलाई से अपने स्मार्टफोंस की कीमतों में वृद्धि नहीं करेंगी. वही इंटेक्स टेक्नोलॉजी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर राजीव जैन ने बताया है कि आने वाले स्मार्टफोन की कीमतों में बदलाव किया जा सकता है किन्तु हाल के स्मार्टफोन की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा. 

सैमसंग ने भी अपने स्मार्टफोन की कीमतों को बढ़ाने को लेकर इंकार कर दिया है. जिसमे मौजूदा प्रोडक्ट्स पहले से तय कीमत में ही बेचे जाएंगे. अभी तक मोबाइल या स्मार्टफोन पर VAT 5% लगता था और 1% एक्साइज ड्यूटी लगती थी. किन्तु अब इस पर 12% टैक्स निर्धारित किया गया है, जिससे स्मार्टफोन की कीमतों में बदलाव की संभावना बताई गयी थी.

भारत में लांच होने वाला है Gionee का यह 4 कैमरों वाला स्मार्टफोन

मोटो एम स्मार्टफोन पर कंपनी के नए खुलासे की खबर

Samsung Galaxy note 8 स्मार्टफोन में दी जाएगी 64GB और 128GB इंटनरल मेमोरी

Gionee के इस स्मार्टफोन की कीमत हुई कम

GST के लागु होते ही यह स्मार्टफोन हुए महंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -