लॉन्च हुई Tata Nano से भी छोटी कार, यहां जानिए कीमत और फीचर्स
लॉन्च हुई Tata Nano से भी छोटी कार, यहां जानिए कीमत और फीचर्स
Share:

हाल ही में बाजार में टाटा नैनो (Tata Nano) से भी छोटी कार आई है. चीनी ऑटोमेकर जीली (Geely) ने चीन में अपनी मिनी इलेक्ट्रिक कार पांडा मिनी ईवी (Panda Mini EV) को पेश किया है. जीली पांडा मिनी ईवी (Geely Panda Mini EV) की लंबाई (3065 मिलीमीटर) टाटा नैनो (Tata Nano) की लंबाई (3,099 मिलीमीटर) से भी कम है. यह कार 30kW क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आई है, जिसे एक LFP बैटरी पैक (LiFePO4 Battery Pack) से जोड़ा गया है. 

कंपनी का दावा है कि कार की रेंज 150km है. Geely Panda Mini EV इलेक्ट्रिक मिनी कार को चीन में पेश किया गया है, जिसके दाम के बारे में अनुमान है कि यह $5,700 (तकरीबन 4.70 लाख रुपये) से $7,200 (तकरीबन 5.94 लाख रुपये) के बीच हो सकती है.
कंपनी का कहना है कि कार अगले वर्ष 2023 उपलब्ध होगी. 

आपको बता दें कि भारत में जिस प्रकार छोटी-बड़ी कंपनियां ताबड़तोड़ इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही हैं, उसी प्रकार चीन में कंपनियां छोटी इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च कर रही हैं. ऐसे में भारतीय बाजार में इनके आने के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता. Panda Mini EV के पावरट्रेन की बात करें, तो इसमें 30kW क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जिसे एक LFP बैटरी पैक पावर देता है. फिलहाल कंपनी ने बैटरी पैक की क्षमता का खुलासा नहीं किया है, किन्तु इसकी फुल चार्ज रेंज 150 किलोमीटर बतायी गई है.

कुत्ते के लिए किया शख्स का अपहरण, हैरान कर देने वाला मामला

'मैं कांग्रेस का अध्यक्ष नहीं, खड़गे जी से पूछिए..', प्रेस वार्ता में बोले राहुल गांधी

सुप्रीम कोर्ट पहुंचा जहरीली शराब से हुई मौतों का मामला, SIT गठित करने की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -