2015 में भी रही छोटे शेयरों की धूम
2015 में भी रही छोटे शेयरों की धूम
Share:

चालू वित्त वर्ष के दौरान बाजार में छोटे शेयरों का प्रदर्शन काफी शानदार देखने को मिला है. गौरतलब है कि पिछले वर्ष के दौरान भी छोटे शेयरों का ही प्रदर्शन सराहनीय रहा था. साथ ही यह भी बता दे कि वित्त वर्ष 2015 के दौरान मिडकैप और स्मॉल कैप शेयरों के रिटर्न को ब्लूचिप शेयरों के मुकाबले काफी अच्छी स्थिति में देखा जा रहा है. जहाँ इस वर्ष BSE पर मिडकैप शेयरों के द्वारा निवेशकों को 6 फीसदी के करीब का औसत रिटर्न प्राप्त हुआ है वहीँ यह भी देखने को मिल रहा है कि स्मॉल कैप शेयरों के द्वारा 5 फीसदी के करीब का रिटर्न मिला है.

जबकि साथ ही यह भी देखने को मिला है कि इस वर्ष के दौरान सेंसेक्स में 6 फीसदी तक की गिरावट आई है. बता दे कि इस वर्ष में 4 मार्च को सेंसेक्स के द्वारा 30,024 के उच्चतम स्तर को छुआ जा चुका है जबकि 8 सितंबर को सेंसेक्स के द्वारा 24833 के निचले स्तर को भी छुआ गया था.

मामले में बाजार विश्लेषकों की यह रिपोर्ट सामने आई है कि वित्त वर्ष 2014 के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी के ब्लू चिप शेयरों के द्वारा 30 फीसदी तक का रिटर्न सामने आया था. अधिक जानकारी से अवगत करवाते हुए बता दे कि देश में GDP की तेज चाल के साथ ही घरेलू अर्थव्यवस्था में बढ़त को देखते हुए यह स्तर देखने को मिला था. लेकिन वित्त वर्ष 2015 के दौरान मार्केट के निचे आने के कारण उम्मीदे ऐसे ही धरी की धरी रह गई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -