यह नन्हा सा बालक है चलता फिरता ज्ञान का भंडार
यह नन्हा सा बालक है चलता फिरता ज्ञान का भंडार
Share:

नन्ही उम्र में ही आज कल के बच्चे टैलेंटेड नजर आ रहे हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही ज्ञानी बच्चे के बारे में बता रहे हैं जिसके टैलेंट को देख कर आप भी दंग रह जाएंगे. महज 2 साल 8 महीने की नन्ही सी उम्र में चेन्नई में रहने वाले वरुण श्रीराम के पास ज्ञान का एक ऐसा खजाना हैं जिसे बड़े-बड़े ज्ञानी भी देखते रह जाते हैं. वरुण के पास ऐसी प्रतिभा हैं कि वह एक बार कुछ भी देख या सुन लेते हैं तो वो उन्हें हमेशा के लिए याद हो जाता हैं और इसी कारण से ये भारत के "विलक्ष्ण प्रतिभा" के नाम से भी मशहूर हैं.

वरुण को इतनी सी उम्र में देश-दुनिया के सभी राजनेताओं, ऐतिहासिक इमारतों और देश के नक्शों के नाम रटे हुए हैं जो शायद ही हर किसी बड़ी उम्र के व्यक्ति को भी कंठस्थ हो.वरुण के माता-पिता का कहना हैं कि वो देख या सुन कर न सिर्फ याद करता हैं, बल्कि समस्त जानकारियों का सही जगह पर उपयोग भी करता हैं. इस छोटी-सी उम्र में आठवीं क्लास में पढ़ाई जाने वाली पीरियोडिक टेबल वरुण को पूरी तरफ से याद हैं.

वरुण कि इतनी शार्प मैमोरी उनके माता-पिता और टीचर्स के लिए एक बड़ा चैलेंज साबित होती हैं. वह इतने कम वक्त में सब कुछ सीख जाते हैं कि उनके टीचर्स और पैरेंट्स को हर बार उनके लिए कोई नया तकनीकी गेम या जानकारी जुटानी पड़ती हैं. वरुण के फैमिली डॉक्टर ने उनकी इस अनोखी प्रतिभा की बहुत तारीफ की और बताया की अभी तक वरुण का किसी भी तरह का साइकोलॉजिकल टेस्ट नहीं हुआ हैं, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वरुण का आईक्यू लेवल 144-146 तो होगा ही. वरुण के नाम 10 मिनट में 672 अलग-अलग चीजें पहचानने का भी रिकॉर्ड हैं.

जिम गॉडेस के नाम से जानी जाती है ये टीचर, लोगो के दिलो पर कर रहीं है राज

हर सिंगल लड़की की कहानी ऐसी ही है जैसी इस वीडियो में दिखाई गई है

यह कहलाएगा सबसे सेक्सी एड, जिसमे लोग सिर्फ हैट और स्कार्फ़ में नजर आ रहें है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -