पतले लोग जिम जाने से पहले अपनाए यह 4 टिप्स
पतले लोग जिम जाने से पहले अपनाए यह 4 टिप्स
Share:

यदि आप पतले हैं और आपका वजन भी काम हैं और आप जिम जा कर बॉडी सोडी बनाने का सोच रहे हैं तो जरा एक पल के लिए ठहर जाए. इसके पहले की आप झट से जिम के मैदान में कूद पड़े हम आपको बता दे कि यदि एक एवरेज बॉडी का या फैट बॉडी का व्यक्ति डायरेक्ट जिम जाता हैं तो चलता हैं लेकिन पतले व्यक्ति को जिम जाने से पहले इन बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए. 

1. जम कर खाओ: पतले व्यक्ति को अपने मसल्स बनाने के लिए एक्स्ट्रा कैलोरी और फैट की आवश्यकता होती हैं. इसलिए आप पहले जितना खाते थे उसकी तुलना में अपनी खुराक बड़ा दे. इस बात से फ़िलहाल फर्क नहीं पड़ता कि आप क्या खाते हैं बस अपना फेवरट खाना खाते जाइए. और वजन बढ़ाते जाइए. 

2. हर दो घंटे में खाए: पतले लोग ज्यादा खाने के आदि नहीं होते इसलिए यह जरूरी हैं कि आप हर दो घंटे में कुछ ना कुछ खाते रहे. यदि आपको ज्यादा भूख हैं तो पूरा खाना खा लीजिए और यदि कम भूख हैं तो आप स्नैक्स भी खा सकते हैं. अपने मोबाइल में हर दो घंटे का अलार्म सेट कर ले इस तरह आप अपना रूटीन बनाए रख सकते हैं. 

3. डिजर्ट खाना ना भूले: डिजर्ट एक्स्ट्रा कैलोरी को बढ़ाने में मदद करता हैं. इसलिए खाने के बाद या फिर ऐसे ही जब भी मन करे डिजर्ट जरूर खाए. यह आपके लिए अच्छा मौका हैं मिठाईया, केक्स, आइसक्रीम वगेरह जम कर खाने का. 

4. हफ्ते में 4 दिन वर्कआउट करें: आपको हफ़्तों के सातों दिन वर्कआउट करने की आवश्यकता नहीं हैं. ऐसा करने से आपने ज्यादा खा कर जो कैलोरी एकत्रित की हैं वो जल्द ही बर्न हो जाएगी. चुकी आपका शरीर पतला हैं आपको ज्यादा कैलोरी की आवश्यकता हैं. इसलिए हफ्ते में सिर्फ 4 दिन वर्कआउट करें.

यदि इतना ज्यादा खाने से आपका वजन बढ़ रहा हैं या पेट निकल रहा हैं तो फिक्र मत कीजिए. हम इस एक्स्ट्रा फैट को जिम में शेप में ले आएँगे. फ़िलहाल यह समझे कि यह एक्स्ट्रा फैट आगे चलकर आपके पटोले शरीर को मसल्स बनाने में मदद करेगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -