सिस्को  सिस्टम  में होगी 14 हजार कर्मचारियों की छंटनी
सिस्को सिस्टम में होगी 14 हजार कर्मचारियों की छंटनी
Share:

नई दिल्ली: नेटवर्क उपकरण बनाने वाली अमेरिकी कंपनी सिस्को सिस्टम में जल्द ही करीब 14 हजार कर्मचारियों की छंटनीकी जाएगी.जो कंपनी के कुल ग्लोबल कर्मचारियों का लगभग 20 फीसदी होगी.

सीआरएन ने कंपनी से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया है कि सिस्को आगामी कुछ हफ्तों में छंटनी की घोषणा कर सकती है. यह छंटनी इसलिए की जा रही है क्योंकि अपनी रणनीति के तहत सिस्को खुद को हार्डवेयर से सॉफ्टवेयर केंद्रित कंपनी में बदलना चाहती है.

बता दे कि सिस्को इस साल छंटनी का ऐलान करने वाली दुनिया की तीसरी बड़ी कंपनी है इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट और एचपी इंक ने छंटनी की घोषणा की थी. गौरतलब है कि माइक्रोसॉफ्ट ने इसी साल जुलाई में कहा था कि कंपनी अगले एक वर्ष के दौरान 2,850 नौकरियां खत्म करेगी, जिसे आगे बढ़ाकर 4,700 तक ले जाने की योजना हैयह छंटनी कंपनी के कुल कर्मचारियों के 4 फीसदी के बराबर है. इसी तरह फरवरी में एचपी इंक ने कहा था कि वह 2016 के अंत तक 3 हजार नौकरियों में कटौती करेगी.

बता दें कि 30 अप्रैल तक कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 70 हजार से ज्यादा थी. सिस्को सिस्टम खर्च में कमी का अंतर पाटने के मकसद से यह छंटनी कर रही है.सिस्को कम्पनी पहले ही अपने कर्मचारियों को जल्द रिटायरमेंट पैकेज का प्रस्ताव दे चुकी है.

यह है दुनिया की सबसे बड़ी हार्ड ड्राइव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -