महिलाओं में ये इच्छा बढ़ाता है माथे पर लगा सिन्दूर

महिलाओं में ये इच्छा बढ़ाता है माथे पर लगा सिन्दूर

आपने देखा ही है शादी के बाद लड़कियां मांग में सिन्दूर लगाती हैं जो उनके सुहाग की निशानी होती हैं. लेकिन इसके पीछे कई कारण होते हैं जो आपकी सेहत से जुड़े होते हैं. आज हम उन्हीं कारण के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप भी हैरान रह जायेंगे. 'चुटकी सिंदूर की कीमत तुम क्या जानो रमेश बाबू?' ये डायलॉग तो आपने सुना ही होगा. आज हम इसी के विषय के बारे में  बताने जा रहे हैं कि महिलाओ के लिए सच में सिंदूर काफी मायने रखता है.

महिलाओं को सिंदूर लगाने के फायदे :

इस सिंदूर को लगाने के कई फायदे भी है. ये बात जानकर आप शॉक होंगे कि सिंदूर लगाने से महिलाओ को BP कण्ट्रोल होता है. साथ ही सिंदूर लगाने से महिलाओ की यौन इच्छा जागृत हो जाती है. ये दोनों ही महिलाओं के लिए बहुत जरुरी होते हैं और यही महिला की सेहत को स्वस्थ रखते हैं. 

सिंदूर बढ़ाता है यौन इच्छा:

इसके अलावा एक सुहागन हमेशा होनी मांग में सिंदूर लगाए रखती है. ये उसके पति की लम्बी उम्र का प्रतिक होता है. महिला के मांग में लगा सिंदूर एक विवाहित महिला का श्रंगार और गहना होता है. साथ ही उसके विवाहित होने की निशानी भी है. इससे पति और पत्नी में यौन इच्छा  बनी रहती है और दोनों के संबंध कभी नहीं बिगड़ते. तो अब आप जान ही गए होंगे कि क्या कीमत है इस सिन्दूर की.

झुर्रियों से मुक्ति दिलाती है माथे की बिंदी

बच्चे के मन में बैठ गया है भूत का डर, तो ये तरीके करेंगे डर दूर

अगर आपको भी लगता है प्रेगनेंसी से डर तो आप इस फोबिआ के हैं शिकार