वैवाहिक जीवन में सुख शांति के सरल उपाय
वैवाहिक जीवन में सुख शांति के सरल उपाय
Share:

प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ समस्या आती है, कोई अपने तन से परेशान, तो कोई अपने मन से परेशान रहता है. कोई अपने परिवार से परेशान तो कोई धन धान्य से परेशान सा रहता है.

पर जगत में बहुत से लोग अपने परिवार से परेशान रहते है. बहुत से व्यक्तियों में उनके पति - पत्नी के इस जोड़े में कुछ न कुछ नोँक झोंक सी बनी रहती है. बात -बात पर झगड़ा होने लगता है. जिससे उनका जीवन नीरस व् दुःखमय व्यतीत होता है . उनके घर में अशांति सी बनी रहती है.वे इसी समस्या में फंसे रहते है. और उनका जीवन अशांति भरा हो जाता है.

पर यदि आप अपने जीवन में कुछ इन विशेष बातों का ध्यान रखते है. तो आपकी वैवाहिक जिंदगी अच्छी तरह से व्यतीत होगी आपका जीवन शांति व सुखद व्यतीत होगा

 1 . पति - पत्नी को चाहिए की वे हमेशा दक्षिण-पश्चिम या दक्षिण बेडरूम में ही शयन करें।

2 . वे अपने शयन कक्ष को हमेशा स्वक्छ व प्रकाशवान रखें और आंखों को प्रिय लगने वाले रंगों से उस कक्ष की दीवारों पर पेंट करें ।

3 . पति पत्नी को चाहिए की वे अपने बिस्तर पर मात्र एक ही गद्दे का प्रयोग करें।

4 .लकड़ी के पलंग का उपयोग करें वास्तु शास्त्र के अनुसार लकड़ी का पलंग शुभ माना गया है।

5 . यदि पति या पत्नी प्रातःकाल स्नान कर सूर्य देव को जल अर्पित करते है तो उन दोनों के जीवन में शांति व उनका जीवन प्रकाशवान बनता है.

6. यदि आप धर्म कर्म पूजा पाठ करते है तथा नियम संयम के साथ भगवान की आराधना करते है तो आपके जीवन के साथ ही साथ आपके परिवार में भी सुख शांति बनी रहेगी जीवन सुखद व सम्पन्नता के साथ व्यतीत होगा .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -