सिंहस्थ कुंभ: मोबाईल एप्लीकेशन तैयार समस्याओं का होगा निराकरण
सिंहस्थ कुंभ: मोबाईल एप्लीकेशन तैयार समस्याओं का होगा निराकरण
Share:

आने वाले इस महापर्व उज्जैन सिंहस्थ कुंभ के लिए कुछ विशेष रूप से तैयारियां की जा रही है .कुंभ मेले के लिए बड़ी ही जिम्मेदारिओं के साथ कार्य हो रहे है .कुंभ में आने वाली समस्याओं के समाधान के लिए नवीन टेक्नाेलाॅजी का उपयोग किया जा रहा है, इस महापर्व में आये भक्त , साधू -संतों , के लिए उचित व्यवस्थाएं की जा रही है. लोगों को कोई समस्या न आये और यदि किसी कारण से आ भी गई तो उसका जल्द से जल्द निदान के लिए इस टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जाएगा.

मोबाइल एेप के जरिए किसी भी प्रकार की शिकायत, अनुरोध या समस्या का निराकरण एक मैनेजमेंट से किया जायेगा। मेले में आये किसी भी व्यक्ति को कोई जानकारी लेनी है. और किसी कार्य के संबंध में किए गए अनुरोध पर उसका निराकरण एेप के द्वारा किया जायेगा। 

यह मोबाइल एप्लीकेशन सिंहस्थ कुंभ में आये भक्तों की समस्या के निराकार के लिए बनाया गया है. इस महापर्व सिंहस्थ के दौरान किसी भी व्यक्ति द्वारा अपनी किसी भी समस्या अथवा अनुरोध को लेकर चार डिजिट वाले काल सेंटर, मेला प्रांगण में स्थापित किए जाने की योजना तैयार है ,

106 हेल्प सेंटर्स, वालिंटियर्स, सिंहस्थ वेबसाइट के द्वारा अपनी बात कही जायेगी। बताया जा रहा है. की मेला प्रशासन द्वारा सेवाओं और समस्याओं के निराकरण से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति, अधिकारी, कर्मचारी, कार्यकर्ता के मोबाइल में यह मोबाइल एेप इंस्टॉल किया जायेगा.

और इन्हीं व्यक्तियों के माध्यम से आपकी समस्या का निराकरण होगा मेला क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति या भक्त के द्वारा काल सेंटर, हेल्प सेंटर से किया गया अनुरोध तत्काल मोबाइल एेप पर दर्ज हो जायेगा. इसके बाद व्यक्ति द्वारा प्राप्त समस्या या कोई जानकारी का मेसेज अधिकारी को भी जायेगा.और व्यक्तियों की समस्याओं का निराकरण होगा .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -