सिंहस्थ की तैयारियों के अंतिम दौर पर अब  इंदौर में कराये जा रहे सिंहस्थ संबंधी कार्य
सिंहस्थ की तैयारियों के अंतिम दौर पर अब इंदौर में कराये जा रहे सिंहस्थ संबंधी कार्य
Share:

आने वाले इस महापर्व को लेकर धार्मिक नगरी उज्जैनी में लगभग सभी कार्य पूर्ण हो चुके हैं अब इस स्थान से जुड़े अन्य आसपास के शहरों में भी इस पर्व को लेकर कार्य किये जा रहे हैं .इसी के चलते  इंदौर जिले में सिंहस्थ में आने वाले श्रृद्धालूओं तथा बाहर से आने वाले यात्रियों की सुविधा के लिये तैयारियां लगभग अंतिम दौर में है. सिंहस्थ को लिए  इंदौर जिले में कराये जा रहे सभी कार्य 10 अप्रैल तक पूरे किये जाएंगे .

 कलेक्टर श्री पी.नरहरि की अध्यक्षता में सम्पन्न हुयी सिंहस्थ संबंधी तैयारियों की समीक्षा बैठक में दी गयी. बैठक में पुलिस उपमहानिरीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह, एडीएम श्री दीपक सिंह, अपर कलेक्टर श्री दिलीप कुमार तथा श्री आनंद जैन, नगर निगम आयुक्त श्री मनीषसिंह, इंदौर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राकेश सिंह, एस.पी. पश्चिम श्री कल्याण चक्रवर्ती, एस.पी.पूर्व श्रीमती मोनिका शुक्ला सहित नगर निगम, इंदौर विकास प्राधिकरण सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा हैं कि- बैठक में कलेक्टर श्री पी.नरहरि ने सिंहस्थ के लिये किये जा रहे कार्यों की प्रगति की विभागवार समीक्षा की. उन्होंने निर्देश दिये कि सिंहस्थ संबंधी सभी कार्य 10 अप्रैल तक पूर्ण कर उनके पूर्णता प्रमाण पत्र भी अवश्य दिये जाएं. उन्होंने यह भी निर्देश दिए की इस महापर्व में आने वाले समस्त भक्त,श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की कोई समस्या का सामना न करना पड़े .

साथ ही साथ उनकी इस बैठक में यह बात भी कही गई की सिंहस्थ में आये भक्तों के लिये पांच अस्थायी बस स्टेण्ड बनाये जा रहे हैं. यह बस स्टेण्ड तीन इमली चौराह, भौंरासला, उज्जैनी, खजराना और नावदापंथ में रहेंगे. इन बस स्टेण्डों के समतलीकरण का कार्य तेजी से जारी है. इन बस स्टेण्डों पर शौचालय, छाया, पेयजल, प्रकाश आदि की समुचित व्यवस्था की जा रही है. इसी तरह शहर के चारों दिशाओं में पार्किंग की व्यवस्था भी की जा रही है.इस महापर्व के लिए शासन बड़े ही उत्साह के साथ कार्य को पूर्ण कर रहा हैं.और सभी आगंतुकों के लिए विशेष व्यवस्थाएं की जा रही हैं .

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -