सिद्धू और चन्नी ने उठाई पाकिस्तान के साथ व्यापार शुरू करने की मांग, केंद्र को लिखेंगे चिट्ठी

अमृतसर: पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के बाद अब सूबे के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने भी पाकिस्तान के साथ व्यापार खोलने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा है कि वह इस मुद्दे को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे और मुलाकात के लिए वक़्त भी मांगेंगे. सीएम चन्नी ने कहा कि, 'मैं आज केंद्र सरकार से मांग कर रहा हूं कि पाकिस्तान के साथ व्यापार शुरू किया जाए. मैं चिट्ठी भी लिखूंगा और वक़्त भी मांगूंगा. मैं जब पिछली बार गृह मंत्री से मिला था तो मैंने कहा भी था कि इसमें सियासत नहीं होनी चाहिए.'

इससे पहले शनिवार को प्रेस वालों से बात करते हुए पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने भारत-पाकिस्तान के बीच व्यापार को पुनः शुरू करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि दोनों देशों के बीच व्यापार बंद होने से पंजाब के कारोबारियों को बहुत घटा हो रहा है और हजारों नौकरियां चली गईं हैं. कांग्रेस नेता सिद्धू ने कहा था कि भारत-पाकिस्तान और 34 मुल्कों के बीच 37 बिलियन अमेरिकी डॉलर का व्यापार होता था. अभी हम सिर्फ तीन बिलियन डॉलर का व्यापार कर रहे हैं, जो क्षमता का पांच प्रतिशत भी नहीं है. 

सिद्धू ने कहा था कि पंजाब को बीते 34 महीनों में चार हजार करोड़ रुपये का घाटा हुआ है. इस दौरान 15 हजार नौकरियां चली गई हैं. भारत-पाकिस्तान (India-Pakistan) व्यापार को लेकर सिद्धू ने कहा कि मैंने पहले भी अपील की थी और मैं एक बार फिर से कर रहा हूं कि व्यापार को पिणः शुरू किया जाए. इससे सभी को लाभ होगा.

कर्नाटक: बेटी को प्रताड़ित करने के आरोप में युवक की हत्या करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

MP: BSP ने बना ली अपनी प्राइवेट पुलिस, दर्ज हुई FIR

यौन उत्पीड़न के आरोप में तमिलनाडु पुलिस का एक अधिकारी गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -