बारिश आने के 7 दिन पहले इस मंदिर में टपकने लगता है पानी
बारिश आने के 7 दिन पहले इस मंदिर में टपकने लगता है पानी
Share:

हमारे देश में लाखो ऐसे मंदिर है जहां के कुछ खास महत्व है. हर राज्य के कोने-कोने में आपको यहाँ अद्बुध धर्मस्थल मिलेंगे. ऐसे ही एक मंदिर के बारे में आज हम आपको बता रहे है जिसके बारे में जानकार आप भी हैरान रह जायेंगे. यूपी के कानपूर शहर के बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे. पुरे देश में कानपूर ही एक ऐसा शहर है जो ऐतिहासिक धरोहरों के कारण प्रसिद्द है. लेकिन कानपूर में इन सभी ऐतिहासिक धरोहरों के साथ-साथ एक ऐसा मंदिर भी है जिसके बारे में ना तो आप सभी न सुना होगा और न ही कभी देखा होगा. ये मंदिर अपनी ही एक खासियत के कारण प्रसिद्ध है. इस गांव के लोग इन्हे ठाकुर जी दादा के नाम से पुकारते है.

इस मंदिर की ये खासियत है कि बारिश होने के सात दिन पहले से ही यहाँ के गर्भगृह में पानी की बुँदे टपकने लगती है. ये सभी बूंदो का आकर बारिश की बूंदो की तरह ही होता है. और खास बात तो ये है कि जिस दिन बारिश आती है उस दिन इस मंदिर में पानी टपकना भी बंद हो जाता है. इस मंदिर में कई तरह की रिसर्च भी हो चुकी है बावजूद इसके अब तक इस बात का पता नहीं चल पाया है कि ये बुँदे आखिर टपकती कहा से है और सिर्फ बारिश आने के सात दिन पहले ही क्यों. 

इस अद्भुत मंदिर में भगवान् जगन्नाथ, सुभद्रा और बलराम की मूर्ति है. ये तीनो ही मुर्तिया काले चिकने पत्थर से बनी हुई है. आज तक इस मंदिर के रहस्य को कोई भी नहीं समझ पाया है.

IAS में पूछा सवाल, समोसे को English में क्या कहते हैं ? जानिए जवाब

115 साल पुराना बैग खोला तो मिली हैरान कर देने वाली चीज़

डिज्नी वर्ल्ड में नज़र आयी ये हॉलीवुड हसीना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -