अल्लाहु अकबर चिल्लाते हुए किया हमला
अल्लाहु अकबर चिल्लाते हुए किया हमला
Share:

गैबॉन की राजधानी में चाकू से किए हमले में डेनमार्क के दो नागरिक घायल हो गए और माना जा रहा है कि यह हमला अमरीका के हालिया मुस्लिम विरोधी फैसलों के जवाब के तौर किया गया था. मध्य अफ्रीकी राष्ट्र में इस तरह की घटनाएं दुर्लभ हैं. रक्षा मंत्री एंटनी मस्सार्ड ने कहा कि ‘नेशनल जियोग्राफिक’ चैनल के लिए काम करने वाले दो व्यक्तियों पर उस वक्त चाकू से हमला किया गया, जब वे एक प्रमुख बाजार में खरीदारी कर रहे थे. यह बाजार पर्यटकों के बीच खासा लोकप्रिय है.

हमला राजनीति से प्रेरित लग रहा है. मस्सार्ड ने कहा, मौके पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हमलावर 53 वर्षीय एक नाइजीरियन व्यक्ति था, जो हमले के दौरान अल्लाहु अकबर चिल्ला रहा था. उसे मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया. इससे पहले भी अल्लाहु अकबर बोलते हुए कई हमलावरों ने इस तरह के घटनाओं को अंजाम दिया है.

गौरतलब है कि अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के हालिया फैसलों से समूचे मुस्लिम देश काफी ख़फ़ा है और अरब देश अमेरिका को इसका परिणाम भुगतने तक की धमकी दे चुके है. पाकिस्तान, सऊदी अरब, जेसे कई मुस्लिम देश खुल कर अमेरिका के विरोध कर रहे है, और ट्रम्प सीधे तौर पर मनमानी करने वाला राष्ट्रपति बता रहे है.

 

एच -1 बी वीजा से जीवनसाथी की नौकरी पर पड़ेगा असर

ट्रंप सरकार ने H-1B वीजा के नियमों को बदला

इजरायल ने गाजा पट्टी पर किया जवाबी हमला

ट्रंप की सलाहकार ने दिया त्यागपत्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -