जासूसी के साथ-साथ पाक उच्चायोग में लड़कियां भेजता था शोएब

नई दिल्ली : देश के खिलाफ साजिश रचने के आरोप में पकड़ा गया जासूस वीजा एजेंट शोएब न केवल आईएसआई के अधिकारियों के संपर्क में था, बल्कि पाकिस्तान वीजा के लिए आने वाली महिलाओं का शारीरिक शोषण भी करवाता था. इस बारे में क्राइम ब्रांच के सूत्रों ने बताया कि राजस्थान में पकड़े गए आईएसआई मॉडयूल के केंद्र शोएब और मौलाना रमजान खान हैं. वीजा एजेंट के तौर पर काम करने के दौरान शोएब के संपर्क सिर्फ पाक उच्चायोग के वीजा अफसर से ही नहीं पाक खुफिया एजेंसी आई एसआई के अधिकारियों से भी थे. पाक उच्चायोग में तैनात वीजा अफसर महमूद अख्तर के जरिये शोएब की मुलाकात कई अधिकारियों से हुई.

बता दें कि पाकिस्तान वीजा के लिए शोएब के पास आने वाली महिलाओं को उनका काम आसानी से हो जाने के बहाने महमूद अख्तर के जरिये उनका शारीरिक शोषण भी करवाता था. शोएब और महमूद के बीच दोस्ती बढ़ने पर महमूद ने शोएब से गुजरात एवं राजस्थान क्षेत्र में ऐसे लोगों का नेटवर्क तैयार करने को कहा जो सेना, बीएसएफ एवं पैरामिलिट्री से जुड़ी जानकारी दे सके.

शोएब छह बार पाकिस्तान जा चुका है. जांच अधिकारियों की मानें तो वह पाकिस्तान में रह रहे परिजनों के रिश्तेदार से मिलने के बहाने आईएसआई से संपर्क करता था. महमूद अख्तर ने शोएब की आईएसआई अधिकारियों से मुलाकात कराई, जहां उसे बताया गया कि उसे किस तरह से काम करना है. भारत आने के बाद भी फर्जी फेसबुक आइडी के जरिए शोएब आई एसआई के कुछ लोगों के संपर्क में था और लगातार उन्हें जानकारी भेजता था.

आतंकियों ने की शहीद के शव की दुर्गति, सेना लेगी बर्बरता का बदला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -