पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब ने लिया टेस्ट क्रिकेट से सन्यास
पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब ने लिया टेस्ट क्रिकेट से सन्यास
Share:

पाकिस्तान के आलराउंडर क्रिकेटर और मशहूर भारतीय टेनिस खिलाडी सानिया मिर्जा के पति शोएब मालिक ने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास की घोषणा कर दी है.उन्होंने अचानक अपने सन्यास की घोषणा करते हुए  इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चल रहे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मंगलवार को कहा कि यह उनका आखिरी मैच होगा. वे इस मैच की दूसरी पारी में मंगलवार को 0 रन पर आउट हो गए थे. इसी मैच में उन्होंने बॉलिंग में  9.5 ओवर में 33 रन देकर चार विकेट लिए.

आपको बता दे की शोएब मालिक की पांच साल बाद टीम में वापसी हुई थी.किन्तु वे तीन ही मैच खेल सके.उनको 2010 के बाद हाल ही में पिछले महीने अजहर अली के घायल होने के कारण उनकी जगह पर लिया गया था. शोएब मालिक ने अबू धाबी में खेले गए टेस्ट में कैरियर का टॉप स्कोर 245 रन बनाए थे. जिसके बाद  चार पारियों में वे महज 0,2,7, 0 रन ही बना पाये.

मालिक ने सन्यास की घोषणा करते हुए कहा है की ''यह आगे बढ़ने का सही वक्त है. हमारे पास कुछ अच्छे युवा प्लेयर्स हैं, इसलिए यह रिटायरमेंट का सही वक्त है. उन्होंने  2019 वर्ल्ड कप पर फोकस करने की भी बात कही है.

शोएब मालिक ने अपने करियर में अभी तक 34 टेस्ट मैच खेलकर 1860 रन बनाये है. तथा साथ ही 3 शतक के साथ 8 अर्धशतक  भी उनके नाम है. उन्होंने टेस्ट मैच में 29 विकेट भी लिए है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -