महाराष्ट्र सरकार और शिवसेना में चल रहा रिमोट और बैटरी वॉर

महाराष्ट्र सरकार और शिवसेना में चल रहा रिमोट और बैटरी वॉर

मुंबई : शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस पर पलटवार करते हुए कहा है कि राज्य में आईएसआईएस से पैदा हो रहे खतरे से निपटने के लिए पहले अपनी राजनीतिक इच्छा शक्ति की बैटरी को चार्ज करने पर ध्यान केंद्रित करे। फड़नवीस ने बाल ठाकरे की जयंती पर आयोजित एक समारोह में कहा था कि शिवसेना के दिवंगत प्रमुख ने भले ही सत्ता का रिमोट कंट्रोल उद्ध्व ठाकरे को सौंप दिया हो, लेकिन वो ये रिमोट कंट्रोव मुझे सौंप चुके है।

फड़नवीस ने अपने संबोधन में शिवसेना के उन मंत्रियों पर भी निशाना साधा, जो सरकार के काम-काज के आलोचक रहे है। फड़नवीस ने कहा कि ये बात अन्य मंत्रियों को भी समझनी चाहिए। इस पर शिवसेना ने फड़नवीस को जवाब अपने मुखपत्र सामना के जरिए दिया। सामना में लिखा गया है कि फड़नवीस ने घोषणा की है कि सरकार का रिमोट कंट्रोल उनके हाथों में है, लेकिन राज्य में आईएसआईएस चारों ओर फैला हुआ है।

उसने कहा कि बैटरी के बिना रिमोट भी बेकार हो जाती है। शिवसेना ने लिखा है कि यदि राज्य का रिमोट कंट्रोल सरकार के पास है तो उन्हें आईएसआईएस के मामले को गंभीरता से लेना चाहिए। सामना में यह भी लिखा गया है कि आईएसआईएस भारत को सीरिया बनाने के लिए महाराष्ट्र का इस्तेमाल कर सकता है। ऐसे में जिसके पास रिमोट कंट्रोल है, वो सावधान हो जाए।

लेकिन यदि इस रिमोट की बैटरी किसी और के पास हुई तो क्या होगा। शिवसेना ने लिखा है कि राजनीति खेलने के लिए कई मुद्दे है, लेकिन राज्य की सुरक्षा सर्वोपरि है।