पत्रकार अक्षय का विसरा लैब भेजा गया, बहन को मिले दो राज्यों से नौकरी के ऑफर
पत्रकार अक्षय का विसरा लैब भेजा गया, बहन को मिले दो राज्यों से नौकरी के ऑफर
Share:

नई दिल्ली : लोकप्रिय राष्ट्रीय हिंदी समाचार चैनल आज तक के पत्रकार अक्षय सिंह की मौत पर अभी भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस दौरान हिस्टोपैथोलाॅजिकल जांच प्रारंभ कर दी गई है। इस दौरान अक्षय का विसरा हिस्टोपैथोलाॅजिकल जांच के लिए लैब भेजा गया है। इस दौरान एम्स द्वारा विसरा की टाॅक्सिकोलाॅजी जांच की गई। इस दौरान कहा गया कि ऐसा करना उसके अधिकार क्षेत्र में नहीं है। दूसरी ओर मामले में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अक्षय सिंह के परिजन से मिलने उनके घर पहुंचे। मामले में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने अक्षय सिंह की बहन को सरकारी नौकरी दिए जाने की पेशकश भी की है।

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में उपजे व्यापमं. घोटाले के मामले में मेडिकल काॅलेज की छात्रा नम्रता डामोर के घर पर उसके परिजन का स्पष्टीकरण लेने पहुंचे अक्षय सिंह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। जिसे लेकर मध्यप्रदेश की सरकार पर कई तरह के सवालउठाए गए। मामले में कहा गया कि व्यापमं. को लेकर सरकार जांच की औपचारिकता में लगी है। हालांकि इस मामले में चिकित्सकीय जांच अपने रूटीन से चल रही है। जिसमें कहा गया है कि हिस्टोपैथोलाॅजिकल जांच के लिए चिकित्सकों की एक टीम तैयार की गई है। जिसमें कहा गया है कि इस जांच को उच्चस्तरीय माना जा रहा है।

इस दौरान कहा जा रहा है कि मध्यप्रदेश पुलिस से रोहिणी स्थित केंद्रीय फाॅरेंसिक साईंस लैब भेजे जाने का आग्रह किया गया है। इस दोरान जांच में जानकारी मिली है कि अक्षय केशरीर में किसी भी प्रकार के जहर फैलाने वाले तत्व नहीं मिले हैं। मामले में आॅल इंडिया इंस्टीट्युट आॅफ मेडिकल साईंसेस द्वारा कहा गया है कि एम्स द्वारा  फाॅरेंसिक मेडिसीन विभाग में इस जांच को प्रारंभ कर दिया है। मामले में मेडिकल एक्सपर्ट की आवश्यकता होगी तो एम्स इसके लिए तैयार बताया जा रहा है। हालांकि पहले एम्स प्रशासन इस जांच से मुकर गया था। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -