काबुल में हुए विस्फोट में शिया समुदाय को निशाना बनाया
काबुल में हुए विस्फोट में शिया समुदाय को निशाना बनाया
Share:

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शिया समुदाय को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती विस्फोट में 41 लोगों के मारे जाने और कई लोगों के घायल होने का मामला सामने आया है. इस्लामिक स्टेट ग्रुप ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है.

उल्लेखनीय है कि यह विस्फोट उस परिसर में हुआ जहां अफगान वॉइस एजेंसी का ऑफिस है. इस हमले के बारे में गृह मंत्रालय के उप प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया कि यह हमला तबायान सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर किया गया. आत्मघाती हमलावर ने तबायान सांस्कृतिक केंद्र में इकठ्ठा हुए लोगों के बीच खुद को उड़ा लिया. इसलिए ज्यादा लोग हताहत हुए , क्योंकि हमले के वक्त 100 से ज्यादा लोग जमा थे. स्मरण रहे कि इसके पूर्व अक्टूबर में शिया मस्जिद पर जोरदार हमला हुआ था जिसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

बता दें कि आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. उसने अपनी प्रचार इकाई अमाक पर एक बयान में कहा कि उसने शिया सांस्कृतिक केंद्र को निशाना बनाकर विस्फोट किए.गौर करने वाली बता यह है कि पिछले कुछ महीनों में काबुल पर तालिबान के लगातार हमले बढ़े हैं. जबकि इस्लामिक स्टेट ग्रुप (आईएस) देश में अपनी उपस्थिति को विस्तार देते जा रहा है .

यह भी देखें

सेंट पीटर्सबर्ग विस्फोट को पुतिन ने आतंकी कृत्य बताया

बाली के समुद्री तट घिरे कचरे के ढेर से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -