सीटों का बंटवारा या सनातन विवाद? भोपाल में पहली I.N.D.I.A. रैली को क्यों किया गया स्थगित?
सीटों का बंटवारा या सनातन विवाद? भोपाल में पहली I.N.D.I.A. रैली को क्यों किया गया स्थगित?
Share:

दिल्ली: मध्य प्रदेश के भोपाल में होने वाली उद्घाटन इंडिया रैली के रद्द होने से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाले एनडीए को चुनौती देने के लिए तैयार 28-पार्टी गठबंधन के भीतर एकता पर सवाल खड़े हो गए हैं। आगामी लोकसभा चुनाव. रैली रद्द करने के अचानक फैसले की घोषणा मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रमुख नेता और मुख्यमंत्री पद के दावेदार कमल नाथ ने की। एक प्रेस वार्ता के दौरान कमलनाथ ने कहा, "रैली नहीं होगी।" कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि रैली कब और कहां पुनर्निर्धारित की जाएगी, इसके बारे में कोई ठोस योजना नहीं बनाई गई है।

रद्दीकरण ने भाजपा को भारत गठबंधन की आलोचना करने के लिए प्रेरित किया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि गठबंधन के सदस्यों में से एक द्वारा सनातन धर्म के बारे में की गई अपमानजनक टिप्पणी पर सार्वजनिक आक्रोश के कारण रैली रद्द कर दी गई थी, यह शब्द अक्सर हिंदू धर्म को संदर्भित करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

चौहान ने कहा, "यह जनता के गुस्से को दर्शाता है। सनातन धर्म का अपमान किया गया और इसकी तुलना डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों से की गई। मध्य प्रदेश के लोग इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे... भारत गठबंधन को यह महसूस करना चाहिए कि इसने हमारी आस्था को गहरा आघात पहुंचाया है।" और इसे किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मध्य प्रदेश के लोग परेशान हैं, और भारत के सदस्य आशंकित थे, इसलिए उन्होंने अपनी रैली रद्द कर दी।''

मुख्यमंत्री का बयान डीएमके नेता और एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन की एक टिप्पणी से संबंधित है. उदयनिधि स्टालिन ने हाल ही में सनातन धर्म की तुलना मलेरिया, डेंगू और कोरोना वायरस जैसी बीमारियों से की थी और इसके खात्मे का आह्वान किया था।

प्रधान मंत्री सहित कई भाजपा नेताओं ने सनातन धर्म के बारे में उदयनिधि स्टालिन की टिप्पणियों के लिए भारत गठबंधन की आलोचना की। इन आलोचनाओं के जवाब में, कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "सनातन क्या है? यह इस देश के लोगों का प्रतिनिधित्व करता है। आज इसी सनातन पर हमला किया गया है, इसलिए यह 'जन आक्रोश यात्रा' (जन आक्रोश रैली) है।" ) हो रहा है। सनातन धर्म और इसकी परंपराएं हमारे जाने के बाद भी लंबे समय तक कायम रहेंगी। भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस इस रैली के माध्यम से इन परंपराओं को बढ़ावा देगी।''

इंडिया रैली के बजाय, कांग्रेस ने 19 सितंबर से मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में "जन आक्रोश यात्राएं" आयोजित करने का फैसला किया है। शिवसेना के उद्धव गुट के नेता संजय राउत ने रैली रद्द होने की बात स्वीकार की और कहा, " कुछ मुद्दे थे जिनके कारण यह निर्णय लेना पड़ा। रैलियां अभी भी आयोजित की जाएंगी, और स्थान बदल सकते हैं। हमारी समन्वय समिति कल तक नए स्थान निर्धारित करेगी।"

इन चीजों से होती है पेट में गैस, इस तरह से पाएं निजात

एक रात पुरानी बासी रोटी देगी सब्जियों और फलों से ज्यादा ताकत

अंजीर का पानी है हेल्दी और नेचुरल वेट लॉस ड्रिंक, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -