शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी, आज भी हरे निशान में खुला सेंसेक्स

Jul 26 2019 11:00 AM
शेयर बाजार में गिरावट का दौर जारी, आज भी हरे निशान में खुला सेंसेक्स

मुंबई: शेयर बाजार में शुक्रवार को कारोबार गिरावट के साथ शुरू हुआ और निफ्टी के अगस्त सीरीज में कमज़ोरी का रुख देखा गया. कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 51.05 अंक की गिरावट के साथ 37779.93 पर खुला, जबकि निफ्टी 9.90 अंक की गिरावट के साथ 11242.30 के स्तर पर शुरू हुआ. ऐसा अनुमान है कि आज शेयर बाजार में लगातार सातवें दिन गिरावट का दौर जारी रहेगा.

अगस्त सीरीज में निफ्टी 11,250 के स्तर से नीचे पहुंच गया है. कारोबार की शुरुआत में लगभग 312 शेयरों में मजबूती और 384 शेयरों में गिरावट देखी गई. फायदे वाले मुख्य शेयरों में बायोकॉन, साउथ इंडियन बैंक, वेदांता, येस बैंक, इंडियाबुल्स हाउसिंग, भारती इंफ्राटेल, कोल इंडिया के शेयर शामिल हैं, जबकि जेएसडब्ल्यू स्टील, पीवीआर, बजाज फाइनेंस, टाटा मोटर्स, बजाज फिनसर्व, आईओसी, इन्फोसिस आदि शेयर नुकसान देने वाले शेयरों में शामिल हैं.

सभी सूचकांकों में थोड़ी कमज़ोरी देखी जा रही है. मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स में भी नरमी का रुख है. शुक्रवार को क्रूड आयल की कीमतों में गिरावट देखी गई है. इसकी वजह ऐसी रिपार्ट है कि अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर जारी रहने से ग्लोबल इकोनॉमिक ग्रोथ रेट और सुस्त हो सकती है. आपको बता दें कि पिछले 6 दिनों से शेयर बाजार में लगातार गिरावट देखी जा रही है.

दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल, 10 हज़ार से अधिक के कैश ट्रांजेक्शन पर लगे रोक

केंद्र सरकार ने नौकरशाही में किया बड़ा फेरबदल

GII सूचकांक में भारत ने सुधारी अपनी रैंकिंग