शेयर मार्केट : कारोबार का अंतिम दिन बढ़त के साथ बंद

शेयर मार्केट : कारोबार का अंतिम दिन बढ़त के साथ बंद

मुंबई : शेयर मार्केट के अंतिम कारोबारी दिवस को कारोबार में हलकी बढ़त देखने को मिली है. यह भी बता दे कि जहाँ सेंसेक्स को 40 अंको की बढ़ोतरी के साथ 25,863 पर बंद होते हुए देखा गया है वहीँ निफ़्टी को 23 अंकों की बढ़त के साथ 7868 पर बंद होते हुए देखा गया है. इसके तहत यह भी सामने आया है कि सबसे ज्यादा बढ़त जहाँ लूपिन, इनफ़ोसिस और गइल कम्पनी में देखी गई है वहीँ ONGC में 3.71 प्रतिशत की गिरावट भी देखने को मिल रही है.

वहीँ बात करें बम्बई शेयर मार्केट की तो आपको बता दे कि 30 शेयरों वाला सेंसेक्स जहाँ 171.15 अंक यानी 0.67 प्रतिशत की बढ़त के साथ 25,822.99 पर बंद होते हुए देखा गया है. वहीँ बात करें नेशनल स्टाक एक्सचेंज के निफ़्टी की तो यहाँ आपको बता दे कि निफ्टी 33.95 अंक यानी 0.43 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ देखने को मिला है और इसके साथ ही यह 7,845.95 पर बंद होते हुए देखा गया है.

विदेशी पोर्टफोलियों निवेशकों ने कल अस्थायी आंकड़ों के अनुसार 1,052.24 करोड रुपये के शेयर भी बेचे है. आज के कारोबार में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में खरीददारी का रुख देखने को मिला लेकिन बाजार के अंत तक मुनाफावसूली को यहाँ हावी होते हुए देखा गया है.

बात करें आईटी, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, टेक्नोलॉजी, फार्मा, एफएमसीजी शेयरों की तो इनमे खरीदारी की चमक बरक़रार रही है और इसी के साथ मेटल, कैपिटल गुड्स, ऑयल एंड गैस, बैंकिंग शेयरों में अच्छी बिकवाली का रुख देखने को मिला है. इसके साथ ही आपको यह जानकारी भी दे दे कि कल यानी शुक्रवार को ईद का त्यौहार होने के कारण शेयर मार्केट बंद रहेगा.