शेयर बाजार में बहार, सेंसेक्स 38900 के पार
शेयर बाजार में बहार, सेंसेक्स 38900 के पार
Share:

मुंबई: घरेलू शेयर बाजारों में शुक्रवार को प्रारंभिक कारोबार में बढ़त का रुख देखा गया। सेंसेक्स में 114 अंक से अधिक तेजी के साथ कारोबार चल रहा है। वहीं निफ्टी में भी 11,450 अंक के पार ट्रेड हो रहा है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 कंपनियों का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 114.64 अंक यानी 0.30 फीसद की बढ़त के साथ 38,954.96 अंक पर कारोबार कर रहा है।

इसी तरह नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का 50 कंपनियों का प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 32.45 अंक यानी 0.28 फीसद बढ़कर 11,481.70 अंक पर चल रहा है। सेंसेक्स में शामिल टाइटन का शेयर सबसे टॉप गेनर रहा। इसके शेयर में तीन प्रतिशत की उछाल दर्ज की गई। जबकि भारतीय स्टेट बैंक, मारुति, TCS, HDFC बैंक, कोटक बैंक और ITC में भी तेजी का रुख रहा। दूसरी ओर HCL टेक्नोलॉजीस, इंडसइंड बैंक, नेस्ले इंडिया और एशियन पेंट्स इत्यादि में नरमी का रुख रहा।

ब्रोकर्स के मुताबिक, बड़ी कंपनियों में मजबूती के रुख और विदेशी पूंजी के प्रवाह ने बाजार की धारणा प्रभावित की। इसलिए बाजार में बढ़त का रुख नज़र आ रहा है। आरंभिक आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने गुरुवार को 838.37 करोड़ रुपये की खरीदी की। इसके अलावा बाजार में तेजी के रुख का एक बड़ा कारण भारत-चीन के बीच सीमा विवाद सुलझाने के लिए विदेश मंत्री एस. जयशंकर और  चीनी विदेश मंत्री वांग यी की बातचीत में पांच सूत्रीय रुपरेखा पर सहमति बनना भी है।

चेन्नई के उद्योगपति ने लगाया क्रिकेटर हरभजन सिंह को 4 करोड़ रुपये का चूना!

पेट्रोल-डीजल की कीमत में नहीं है कोई बदलाव, जानें क्या हैं दाम

सोने-चांदी की कीमतों में हुआ बड़ा बदलाव, यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -