शरद पवार ने लॉन्च किया पार्टी का चुनाव चिन्ह, बोले- 'तुतारी उन लोगों के लिए खुशी लाएगी'
शरद पवार ने लॉन्च किया पार्टी का चुनाव चिन्ह, बोले- 'तुतारी उन लोगों के लिए खुशी लाएगी'
Share:

रायगढ़: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में NCP के संस्थापक शरद पवार ने शनिवार को अपने संगठन के चुनाव चिन्ह तुतारी का अनवारण किया। तुतारी को लॉन्च करते वक़्त शरद पवार ने कहा कि यहां से स्वराज्य की स्थापना कर शिवाजी महाराज ने सामान्य लोगों के लिए कार्य किया। यह संघर्ष का आरम्भ है। यहीं पर सर्वसामान्य लोगों के लिए काम करने की प्रेरणा प्राप्त होगी। वहीं, भारतीय जनता पार्टी ने शरद पवार की पार्टी के चुनाव चिन्ह को लेकर निशाना साधा। सूबे के उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि आप तुरही बजाओ या मशालें जलाओ, किन्तु आगामी लोकसभा चुनाव में हम महाराष्ट्र में 45 से अधिक सीटें जीतने वाले हैं।

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी एवं एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ गठबंधन करने के लिए अजित पवार ने NCP के दो फाड़ कर दिए थे तथा अपनी पार्टी को ही असली NCP बताया, जिसके महीनों पश्चात् चुनाव आयोग ने हाल ही में उनके गुट को ही असली NCP के रूप में मान्यता दी तथा उसे चुनाव चिन्ह ‘दीवार घड़ी’ आवंटित की। बाद में चुनाव आयोग ने शरद पवार के गुट को ‘राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-शरदचंद्र पवार’ नाम दिया।

बृहस्पतिवार को चुनाव आयोग ने शरद पवार के संगठन के लिए ‘तुतारी बजाते हुए व्यक्ति’ वाला चुनाव चिन्ह आवंटित किया। चुनाव चिन्ह पर पवार ने कहा कि तुतारी उन लोगों के लिए खुशी लाएगी जो बढ़ती महंगाई एवं बेरोजगारी की वजह से संघर्ष कर रहे हैं। पवार ने आम लोगों के कल्याण एवं प्रगति के लिए काम करने वाली सरकार लाने के लिए अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं का समर्थन मांगा है।

इंस्टाग्राम रील बनाने के बाद पुल से कूद गया युवक, जाँच में जुटी पुलिस

पटना में मचा बवाल! स्थायी नौकरी की मांग कर रहे ग्राम रक्षा दल के लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

टर्म इंश्योरेंस लेते समय मेडिकल टेस्ट अनिवार्य क्यूँ होते हैं?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -