Share:
आउ...शक्ति कपूर के 'जन्मदिन' पर जानिये कुछ ऐसी बातें जो आपने नहीं सुनी होगी
आउ...शक्ति कपूर के 'जन्मदिन' पर जानिये कुछ ऐसी बातें जो आपने नहीं सुनी होगी

चाहे इन्हे 'क्राइम मास्टर गोगाे' कहो या फिर 'नंदू' किसी भी किरदार में यह अभिनेता छा जाते है. 70-80 के दशक के जाने-माने एक्टर जिन्होंने विलेन से लेकर कॉमेडियन तक का सफर तय किया है और अपने सभी किरदारों से सालो तक दर्शको के दिलो पे राज किया. बॉलीवुड के यह अभिनेता आज अपना 59वा जन्मदिन मना रहे है.

1958 में जन्मे 'शक्ति कपूर' आज यानी 3 सितम्बर को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करेंगे. दिल्ली के एक पंजाबी परिवार में शक्ति ने जन्म लिया था. उनके पिता कनॉट प्लेस में एक टेलर थे. उनकी दुकान पर फिल्म जगत की कई हस्तियां आती थी. शक्ति कपूर को फिल्मों में लाने का श्रेय सुनील दत्त्त को है. दरअसल एक दिन सुनील दत्त की नजर शक्ति कपूर पर पडी और उन्हें विलेन का रोल ऑफर किया. शक्ति कपूर का नाम पहले सुनील कपूर था लेकिन फिल्मो के लिए सुनील दत्त ने उनका नाम बदलकर शक्ति कपूर कर दिया. बस तभी से वह इस नाम से काफी फेमस हो गए.

1973 में शक्ति को पहली बार फिल्म कहानी किस्मत की मिली थी. हालांकि यह फिल्म कुछ खास नहीं चल पाई थी पर अपनी नकारात्मक भूमिका को निभा पाने की क्षमता की वजह से जल्द ही फिल्मकारों की पसंद बन गए. 1979 में शक्ति ने जानी दुश्मन और सरगम जैसी फिल्में की. साल 1980 में उनकी पहली हिट फिल्म आई कुर्बानी. कुर्बानी में शक्ति ने खलनायक की भूमिका में खूब सराहना बटोरी. अगले ही साल उन्हें रॉकी जैसी शानदार फिल्म भी मिली. इसके बाद उन्होंने सत्ते पे सत्ता, बाप नंबरी बेटा दस नंबरी, चालबाज जैसी फिल्में भी की.

शक्ति ने पहले विलेन के रूप में अपनी पहचान बनाई और कुछ समय बाद कॉमेडियन के तौर पर विख्यात हुए. शक्ति ने पद्मिनी कोल्हापुरे की बहन शिवांगी से शादी की. उनके दो बच्चे हैं. शक्ति और शिवांगी के दो बच्चे है बेटा सिद्धार्थ कपूर जो असिस्टेंट डायरेक्टर है और बेटी श्रद्धा कपूर जो बॉलीवुड की चाहिती एक्ट्रेस है.

फिल्मो के साथ-साथ शक्ति टीवी शो बिगबॉस में भी नजर आ चुके है. शक्ति 'बिग बॉस 5' में शक्ति कपूर भी बतौर प्रतिभागी शामिल हुए थे. इस सीजन की ख़ास बात यह थी कि शक्ति अकेले ऐसे कंटेस्टेंट थे जो पुरुष थे बाकि सारी कंटेस्टेंट महिलाये थी.

विलेन के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले शक्ति कपूर ने फ़िल्मी करियर में केवल एकमात्र फिल्मफेयर अवॉर्ड जीता है. वह भी कॉमेडी के लिए. जी हाँ... साल 1995 में फिल्म 'राजा बाबू' में निभाए गए 'नंदू' के किरदार के लिए शक्ति कपूर ने फिल्मफेयर का बेस्ट कॉमेडियन का अवॉर्ड जीता था.

फ़िल्मी करियर में लगभग 450 फिल्मों में एक्टिंग कर चुके शक्ति कपूर को उनके जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

केबीसी: बीच खेल में बिग बी ने ऐसी क्या गुजारिश कर दी जिससे खिलाड़ी स्मृति रह गयी हैरान

महमूद के बेटे लकी अली ने की 3 शादियाँ, अपने से 25 साल छोटी मॉडल से की शादी

आज में इस मुकाम पर सिर्फ अमिताभ बच्चन की वजह से हूँ- अनिल कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -