Share:
गौरी को पाने के लिए 5 साल तक हिन्दू बने रहे थे शाहरुख़, ये हैं उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें
गौरी को पाने के लिए 5 साल तक हिन्दू बने रहे थे शाहरुख़, ये हैं उनकी कुछ अनदेखी तस्वीरें

शाहरुख़ खान और गौरी खान इंडस्ट्री के वो कपल हैं जिनकी शादी को आज पूरे 27 साल हो गए हैं लेकिन शायद ही कभी इनके रिश्ते में खटपट को लेकर कोई खबरें सुनने में आई हो. गौरी और शाहरुख़ की मेजिकल लव स्टोरी बॉलीवुड में बहुत कम बार ही देखने को मिली है. भले ही ये दोनों इंडस्ट्री के बड़े स्टार हो लेकिन दोनों ने एक-दूसरे को पाने के लिए खूब पापड़ बेले हैं और अंत में इस कपल के प्यार की जीत हो ही गई.

shahrukh gauri

शाहरुख़ और गौरी की मुलाकात साल 1984 में हुई थी. पार्टी में शाहरुख़ ने गौरी को एक लड़के के साथ डांस करते हुए देखा था और पहली ही नजर में वो गौरी को अपना दिल दे बैठे थे. पार्टी में शाहरुख़ ने हिम्मत जुटाकर गौरी को साथ में डांस करने का ऑफर दिया. लेकिन गौरी ने उनके साथ डांस करने से मना कर दिया और कहा कि वो अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रहीं हैं. ये सुनते ही शाहरुख़ के सपने चूर-चूर हो गए.

दरअसल गौरी के साथ उनका भाई था इसलिए उन्होंने शाहरुख़ को झूठ बोला था. गौरी को भी शाहरुख़ का कॉन्फिडेंस और उनका स्टाइल अच्छा लगने लगा. दोनों में बातचीत भी शुरू हो गई लेकिन शाहरुख़ को ये नहीं पसंद था कि गौरी अपने बालों को खुला रखें या अकेले में किसी लड़के से बात करें. इसके बाद गौरी ने अपने रिलेशन से ब्रेक लिया बिना बताए आउट ऑफ स्टेशन चली गई. उस समय शाहरुख़ को ये अहसास हुआ कि वो गौरी के बिना नहीं रह सकते.

फिर शाहरुख़ ने ये सभी बात अपनी माँ को बताई और शाहरुख की मां ने उन्हें 10 हजार रुपए दिए और कहा कि उसे ढूंढ लाओ. शाहरुख़ ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर गौरी को एक बीच पर से दूध निकाला. फिर दोनों एक-दूसरे के गले लगकर खूब रोए. दोनों ने शादी करने का फैसला लिया लेकिन उनकी शादी में अलग धर्म बड़ी समस्या बन गई. शाहरुख़ मुस्लिम तो गौरी ब्राह्मण थे. गौरी के परिवार वाले इस शादी के सख्त खिलाफ थे. शाहरुख़ ने गौरी को पाने के लिए 5 साल तक हिन्दू बनने का नाटक किया. आख़िरकार दोनों अपने पेरेंट्स को मनाने में कामयाब हो गए और 25 अक्टूबर 1991 में दोनों की शादी हो गई.

बॉलीवुड अपडेट...

इस बार बड़े ही धूमधाम से सेलिब्रेट होगा किंग खान का बर्थडे बैश, ऐसे हो रही प्लानिंग

किंग खान की अगली फिल्म का टाइटल हुआ रिलीज, इंतजार नहीं कर पाओगे

स्कूल युनिफॉर्म में भी बेहद शानदार लगी सुहाना खान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -