पाकिस्तान ने शाहीन-3 बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया
पाकिस्तान ने शाहीन-3 बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया
Share:

इस्लामाबाद: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान ने सतह से सतह पर मार करने वाली मध्यम दूरी की शाहीन-3 बैलेस्टिक मिसाइल का शुक्रवार को सफल परीक्षण किया है बता दे की पाकिस्तान की यह शाहीन-3 बैलेस्टिक मिसाइल जो की 2750 किलोमीटर की दूरी तक परमाणु आयुध ले जा सकती है। तथा पाकिस्तान की इस शाहीन-3 बैलेस्टिक मिसाइल के दायरे में कई भारतीय शहर आ सकते हैं।

पाकिस्तान के एक वरिष्ठ सेना अधिकारी ने शाहीन-3 बैलेस्टिक मिसाइल के सफल परीक्षण पर दोहराया है की पाकिस्तान की और से इस मिसाइल के परीक्षण का उद्देश्य इस हथियार के विभिन्न डिजायन एवं तकनीकी मापदंडों का सत्यापन करना था।

बता दे की पाकिस्तान की यह शाहीन-3 बैलेस्टिक मिसाइल का निशाना अरब सागर में था और वह सभी वांछित मापदंडों पर खरी उतरी है. तथा जब इस शाहीन-3 बैलेस्टिक मिसाइल का परीक्षण किया जा रहा था उस समय स्ट्रेटेजिक प्लांस डिवीजन, स्ट्रेटेजिक फोर्सेस के वरिष्ठ अधिकारी एवं स्ट्रेटेजिक ओर्गनाइजेशंस के वैज्ञानिक एवं अभियंता भी उपस्थित थे.

इस दौरान शाहीन-3 बैलेस्टिक मिसाइल के सफलतम परीक्षण पर स्ट्रेटेजिक प्लांस डिवीजन के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल मजहर जामिल ने अपने बयान में कहा की इस मिसाइल का सफलतम रूप से परीक्षण कर पाकिस्तान ने प्रतिरोधक क्षमता की दिशा में एक मील का पत्थर हासिल किया है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -