Share:
चारधाम यात्रा के बीच जोशीमठ में छाया संकट, हरीश रावत ने उठाए सवाल
चारधाम यात्रा के बीच जोशीमठ में छाया संकट, हरीश रावत ने उठाए सवाल

देहरादून: उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हाल ही में दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात कर उन्हें जोशीमठ के बारे में खबर दी। प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री धामी से कहा कि जोशीमठ के लोगों की सहायता के लिए जो भी हो सकेगा, वह काम करेंगे। वहीं आपदा प्रबंधन प्राधिकरण भी निरंतर दावा कर रहा है कि जोशीमठ में लोगों की हर संभव सहायता की जा रही है।

आपदा प्रबंधन सचिव रंजीत सिन्हा ने कहा कि लोगों के लिए ₹5000 प्रति महीना किराए पर रहने के लिए व्यवस्था की गई है। यदि कैम्प में रहना चाहते हैं तो उसकी भी व्यवस्था की गई है, खाने पीने की कोई परेशानी नहीं है। सिन्हा ने आगे कहा अब तक 80 परिवारों को मुआवजा राशि दी जा चुकी है और ज्यादा राशि की व्यवस्था की जा रही है तो यह कहना गलत होगा कि सरकार ने कुछ नहीं किया है।  

वहीं जब आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सचिव से पूछा गया कि जोशीमठ के लोगों द्वारा वापस अपने टूटे हुए मकानों में रहने को विवश हैं तो उन्होंने कहा कि अभी केवल आपदा प्रबंधन पर बात कीजिए। सरकार के दावों पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री धामी को घेरा है। हरीश रावत ने सरकार से पूछा कि अबतक कौन-सी सहायता की गई तथा क्या सहायता की गई, ये बताना चाहिए। जोशीमठ के लोगों की सहायता करने के लिए भाजपा का रिकॉर्ड खराब ही रहा है। जोशीमठ ही नहीं बल्कि दूसरे क्षेत्रों में भी लोग बेसहारा एवं विवश हैं।

भैंस के लापता होने पर महिला ने खाया जहर

SDM ज्योति मौर्य के निलंबन की खबर झूठी ! सोशल मीडिया पर फेल रही अफवाह

क्राइम ब्रांच ने दबिश दे कर जब्त की एक हजार पेटी अंग्रेजी शराब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -