हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आये 7 हाथी, हुई मौत
हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आये 7 हाथी, हुई मौत
Share:

भुवनेश्वर : ओडिशा के ढेंकनाल जिले में शुक्रवार रात को करंट लगने से सात हाथियों की मौत हो गई. ये हादसा शुक्रवार रात को कमालंगा गांव के पास सदर रेंज में हुआ. बताया जा रहा है सभी हाथी खुली तारों की चपेट में आगये जिससे उन्हें करंट लग गया और उनकी मौत हो गई. ये हाथी पिछले कुछ दिनों से लापता थे, खबरों की मानें तो यह 13 हाथियों का एक झुण्ड था जो पिछले कुछ दिनों से क्षेत्र में भटक गया था. 

जानकारी के लिए बता दें, शुक्रवार को ये हाथियों का झुण्ड कमालंगा गांव के खेतों से होकर गुजर रहा था तभी वह हाई वोल्टेज वाली खुली तारों के संपर्क में आ गया. जानकारी में बताया गया कि यह तारें रेलवे ट्रैक बनाने के लिए बिछाई गई थीं. वहीं हाथियों के मरने से स्थानीय नागरिकों का भी आरोप है कि तारों की ऊंचाई 15 फीट तक होनी चाहिए थी जो नहीं थी. इन तारों को सिर्फ 8 फीट की ऊंचाई तक ही बिछाया गया जिसकी वजह से सात हाथियों की मौत हो गई. 

बाघों की तीन और उप प्रजातियाँ हुई विलुप्त

इस पर सूत्रों ने बताया कि 13 हाथियों के इस झुण्ड में सौभाग्य से 6 हाथी इस दुर्घटना से बच गए. इस खतरनाक घटना की जानकारी मिलते ही पारजंग वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और हाथियों को अपने कब्जे में लिया साथ ही मरे हुए हाथियों को शव को ले गए. 

खबरें और भी...

मजदूर आया ट्रक की चपेट में, लोगों ने लगाया जाम

जम्मू कश्मीर: पत्थरबाज़ी में शहीद हुआ 22 वर्षीय भारतीय जवान, पीछे छोड़ गया बड़ा सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -