बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, 14,563 पर रहा निफ़्टी

By Nikki Chouhan
Jan 12 2021 04:34 PM
बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, 14,563 पर रहा निफ़्टी

अस्थिर व्यापार सत्र में भारतीय शेयर बाजार के बेंचमार्क सूचकांकों ने थोड़ा लंबा रास्ता तय किया क्योंकि बैंकिंग शेयरों ने दूसरी छमाही में रिबाउंड का मंचन किया। बीएसई सेंसेक्स 0.5 प्रतिशत बढ़कर 49,517 के स्तर पर बंद हुआ। सूचकांक अब 50,000 के निशान से केवल 483 अंक दूर है। एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 0.5 प्रतिशत की बढ़त के साथ 14,563 पर बंद हुआ। आज के सत्र में शीर्ष लाभ प्राप्त करने वालों में टाटा मोटर्स, आयशर मोटर्स, गेल, एसबीआई और कोल इंडिया शामिल हैं, जबकि हारे में एशियन पेंट्स, एचयूएल, टाइटन, सन फार्मा और नेस्ले शामिल हैं।

सेक्टोरल इंडेक्स के बीच, पीएसयू बैंक इंडेक्स में 6 प्रतिशत की तेजी के साथ तेज उछाल आया और आज के सत्र में यह शीर्ष सेक्टोरल गेनर रहा। सूचकांक के सभी घटक उच्च स्तर पर बंद हुए और यह पिछले साल फरवरी के बाद उच्चतम स्तर पर समाप्त हुआ। निफ्टी रियल्टी इंडेक्स आज के सत्र में 2.8 प्रतिशत चढ़ गया, जिसके कारण डीएलएफ और मुंबई के अन्य रियल्टी खिलाड़ियों में बढ़त रही। निफ्टी बैंक, निफ्टी ऑटो और निफ्टी मीडिया में प्रत्येक में 1 प्रतिशत से अधिक की बढ़त देखी गई।

हारने वालों में आज फार्मा, आईटी और एफएमसीजी थे। फार्मा इंडेक्स में टॉप सेक्टोरल लैगार्ड था, जिसमें 1.2 प्रतिशत की कटौती थी। एफएमसीजी इंडेक्स 0.6 प्रतिशत गिर गया, जबकि आईटी इंडेक्स हालांकि थोड़ा बदल गया, एक नकारात्मक पूर्वाग्रह के साथ समाप्त हुआ।

न बदबू और ना ही हानिकारक रसायन, खादी इंडिया ने पेश किया गोबर निर्मित 'वैदिक पेंट'

बिहार के लोगों को मिला एक और तोहफा, दरभंगा से अहमदाबाद के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू

बायबैक प्लान पर गेल इंडिया ने शेयर किया अपना सबसे ऊँचा रिकॉर्ड