इस वृद्धाश्रम ने लिया अनाथ बच्चो को गोद, वजह सुनकर रो देंगे आप
इस वृद्धाश्रम ने लिया अनाथ बच्चो को गोद, वजह सुनकर रो देंगे आप
Share:

आज के समय में लोगों को बूढ़े हुए माँ-बाप बोझ लगते हैं लेकिन उन माँ-बाप को बच्चे कभी बोझ नहीं लगते फिर वह अपने हो या किसी पराये के. हाल ही में जो कहानी हम लाए हैं वह कुछ ऐसी ही है. जी दरअसल गुजरात के एक वृद्धाश्रम ने एक नई शुरुआत करते हुए समाज को एक संदेश दिया गया है. हुआ यूँ कि यहां ओल्ड एज होम के लोगों ने मिलकर कुछ अनाथ बच्चों को गोद लिया है. जी हाँ, हाल ही में एक वेबसाइट द्वारा सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद के 'जीवन संध्या' नाम के वृद्धाश्रम के लोगों ने एक कार्यक्रम आयोजित किया था.

27 फरवरी को हुए इस कार्यक्रम में वृद्धाश्रम के लोगों ने 'शिशु गृह' नाम के अनाथालय के बच्चों को गोद लिया. जी हाँ, यह एक शानदार पहल है और अब इसकी हर कोई तारीफ़ कर रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक बच्चों को गोद लेने के इस कार्यक्रम में बुज़ुर्गों को बड़ी ख़ुशी हुई और उन्होंने उन अनाथ बच्चों को ऐसे गले लगाया और लाड-दुलार किया जैसे मानों वो उन्हीं के बच्चे हों. उस समय उनका प्यार देखकर वहां मौजूद सभी लोगों की आंखें नम हो गईं और सभी रोने लगे. वहां यानी जीवन संध्या के एक अधिकारी ने बताया कि 'ये सभी बुज़ुर्ग सप्ताह में एक दिन इन बच्चों के साथ समय बिताएंगे.'

उन्होंने कहा कि- 'हमें उम्मीद है कि इन चंद घंटों में ये दोनों(बच्चे और बुज़ुर्ग) उस प्यार का एहसास कर पाएंगे जिसकी उन्हें तलाश है. ये उन्हें जीवन में आगे बढ़ने और नए उद्देश्य खोजने में मदद करेगा.' केवल इतना ही नहीं ओल्ड एज होम के अध्यक्ष सी. के. पटेल ने कहा- 'ये एक अच्छी पहल. इससे अनाथ बच्चों को उनके दादा-दादी और बुज़ुर्गों को उनके पोते-पोती का प्यार मिल सकेगा. उनके पास एक-दूसरे को देने के लिए बहुत सारा प्यार है. उम्मीद है कि ये दोनों को भावनात्मक रूप से लाभान्वित करेगा.' यह वाकई में एक बेहतरीन पहल है जो लोगों को संदेश देने के लिए काफी है कि जितना हो सके दूसरों की मदद की जाए.

इस मंदिर में आज भी रखा है गौतम बुद्ध का दांत

एकता की मिसाल: हिन्दू बेटी की शादी में मुस्लिम दे रहे थे पहरा

दुनिया की सबसे विचित्र झील, पानी की अंदर है विशेष तरह का जंगल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -