'सीएम योगी को भेजे भारत, 24 घंटे में दंगे रोक देंगे..', हिंसाग्रस्त फ्रांस के लिए उठी मांग
'सीएम योगी को भेजे भारत, 24 घंटे में दंगे रोक देंगे..', हिंसाग्रस्त फ्रांस के लिए उठी मांग
Share:

पेरिस: फ्रांस में 27 जून को ट्रैफिक पुलिस की गोली से 17 वर्षीय अफ्रीकी मूल के नाहेल एम नामक लड़के को मौत होने के बाद से पूरे देश में दंगा फैल चुका है. दंगे में अब तक 875 लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है. वहीं लगभग 500 घरों को आग लगा दी गई है. इसी बीच यूरोप के जाने माने डॉक्टर और प्रोफेसर एन.जॉन कैम ने भारत से एक बड़ी मांग करते हुए ट्वीट किया है. उन्होंने कहा कि फ्रांस में दंगों से निपटने के लिए भारत को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजना चाहिए.

 

यूरोपियन डॉक्टर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, भारत को सीएम योगी आदित्यनाथ को फ्रांस भेजना होगा, फ्रांस में दंगे की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए और हे भगवान, वह 24 घंटे के भीतर ऐसा कर देंगे।' बता दें कि, फ्रांस बीते 4 दिनों से जबरदस्त हिंसा की मार झेल रहा है. इसके लिए फ्रांस में दंगों से निपटने के लिए सड़कों पर बड़ी तादाद में पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया है. फ्रांस के गृह मंत्री गेराल्ड डारमैनिन ने ब्रॉडकास्टर टीएफ1 को जानकारी दी है कि सरकार ने मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए शुक्रवार (30 जून) शाम को 45,000 पुलिस अधिकारियों को तैनात किया है.

 

बता दें कि, फ्रांस में अफ्रीकी मूल के किशोर को गोली लगने से मौत होने के बाद से सबसे पहले फैशन कैपिटल कहे जाने वाली पेरिस में हिंसक विरोध प्रदर्शन का आगाज़ हुआ. इसने पूरे फ्रांस को अपनी गिरफ्त में ले लिया. फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा कि सोशल मीडिया दंगों को और भड़का रहा है. उन्होंने एजेंसियों से कहा कि जल्द ही स्नैपचैट और टिकटॉक जैसे प्लेटफार्म से संवेदनशील चीजों को हटा दिया जाए. उन्होंने किशोर की मौत के मामले में उत्पन्न हुई स्थिति की निंदा की है. उन्होंने कहा है कि दंगों को रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएंगी.

पचैट और टिकटाॅक पर हिंसा की साजिश रच रहे दंगाई, अब तक 875 गिरफ्तार, फ्रांस में आपातकाल लगाने की तैयारी

बकरीद की नमाज़ पढ़ रही थी पाकिस्तानी पुलिस, उधर जेल से भाग निकले 17 कैदी, आतंकी भी फरार

पीएम मोदी की 'मेक इन इंडिया' के मुरीद हुए पुतिन, बोले- हमारे दोस्त की योजना है, सीख सकता है रूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -