सेल्फी अच्छी नही आती है, कोई बात नही फॉलो करे ये ब्यूटी टिप्स, फिर देखिये कमाल
सेल्फी अच्छी नही आती है, कोई बात नही फॉलो करे ये ब्यूटी टिप्स, फिर देखिये कमाल
Share:

सेल्फी ये एक ऐसा शब्द हैं जो आजकल हर जगह कॉलेज, मॉल, स्टेशन, पार्क कही भी आपको लोगो के मुंह से सुनने को मिल सकता हैं. जब से स्मार्टफोन लोगो के हाथ में आया हैं हर कोई सेल्फी का दीवाना बन गया हैं लड़कियों और औरतों ने तो सेल्फी लेने में बॉलीवुड और हॉलीवुड की हसीनाओ को भी पीछे छोड़ दिया हैं. मगर इनके सामने समस्या एक ही रहती हैं वो ये की इनकी सेल्फी उतनी अच्छी आ नही पाती हैं जैसा ये चाहती हैं.

जिससे हर कोई इनकी सेल्फी की तारीफ करे आप कई बार ऐसी भी सेल्फी ले लेती हैं. जो आपको खुद अच्छी नही लगती हैं और मजबूरन आपको अपनी सेल्फी डिलीट करनी पड़ती हैं. यदि आपके साथ भी ऐसा हैं तो आपको परेशान होने की जरुरत नही हैं बस फॉलो करे ये ब्यूटी टिप्स यकीन मानिये आपकी सेल्फी की हर कोई तारीफ करेगा.

सेल्फी मेकअप टिप्स -

सबसे पहले तो आप ये समझिये की आप सेल्फी ले कहा रही हैं क्योंकि जगह और लाइट आपकी सेल्फी को बहुत ज्यादा प्रभावित करती हैं.

- यदि आप कॉलेज में सेल्फी ले रही हैं तो आप यहाँ न्यूड मेकअप रखे. मतलब आप अपनी स्किन से मिलता जुलता मेकअप करे.

- यदि आप नेचुरल लाइट में सेल्फी रही हैं तो यहाँ आप अपना मेकअप हल्का रखे. हल्के मेकअप के लिए आप चेहरे पर काजल और मस्कारा लगाए और चेहरे से मेल खाता फाउन्डेशन लगाए. यदि आपको जरुरत लगे तो आप हल्का पिंक ब्लशर भी उपयोग कर सकती हैं.

- अब आते हैं आपकी आइब्रो पर, एक परफेक्ट सेट आइब्रो आपके पूरे चेहरे को नया लुक दे देती हैं. इसके लिए आप डार्क आई ब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करें.

-  लिप्स के मेकअप का खास ख्याल रखना चाहिए इसलिए लाइट मेकअप पर हल्का बोल्ड लिप कलर लगाएं और ब्राइट मेकअप पर मेकअप की टोन से मैच करता लाइट कलर लगाएं.

-  चेहरे को स्मूद और डेलिकेट लुक देने के लिए आप बीबी क्रीम या फिर टिंटेड मॉइश्चराइजर (जिसमें हल्का फाउंडेशन मिला होता है) का प्रयोग कर सकती हैं. इससे आपका चेहरा बिलकुल नेचुरल लगेगा.

Photos : इंस्टाग्राम क्वीन Kylie Jenner की बेस्ट सेल्फीज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -