आज भारतीय टीम का चयन, गेंदबाजों पर होगा विशेष ध्यान
आज भारतीय टीम का चयन, गेंदबाजों पर होगा विशेष ध्यान
Share:

नई दिल्ली : संदीप पाटिल की अध्यक्षता वाली सीनियर चयनसमिति के द्वारा आज यानि कि सोमवार को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी दो वनडे और पहले दो टेस्ट मैचों के लिये टीम का चयन करेगी। सीनियर चयनसमिति के द्वारा टीम चयन करने के लिये तेज गेंदबाजी को लेकर काफी सही चयन किया जाएगा।

लेकिन वनडे टीम में किसी भी प्रकार का आश्चर्यजनक निर्णय लेने की उम्मीद नहीं बनी हुई है। सीनियर चयनसमिति सिर्फ रविचंद्रन अश्विन की चोट पर गौर करेंगे लेकिन टेस्ट मैचों के लिये गेंदबाजी संयोजन तैयार करना ज्यादा आसान नहीं होगा क्योंकि दिल्ली की ओर से हरियाणा के खिलाफ रणजी ट्राफी मैच खेलते हुए इशांत शर्मा की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। श्रीलंका की सरजमीं पर 22 साल बाद पहली बार 2-1 से टेस्ट श्रृंखला जीतने वाली टीम के अधिकतर सदस्यों के मोहाली और बेंगलुरु में होने वाले मैचों के लिये टीम में बने रहने की उम्मीद लग रही है।

बीते दिन यानिकि रविवार को ही युवराज सिंह ने रणजी सत्र  में गुजरात के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 233 बॉल्स में 187 रन बनाए। इस इनिंग में उन्होंने 7 छक्के और 14 चौके लगाए। उनकी इस पारी के बाद सोशल मीडिया पर भी फैन्स ने युवराज को टीम में वापस लाने की मांग की।

वहीं मुरली विजय, शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और रोहित शर्मा जैसे शानदार बल्लेबाजों का चयन होना बिलकुल तय है। लोकेश राहुल को रिजर्व बल्लेबाज होना चाहिए। उन्होंने श्रीलंका में एक शानदार सेंचुरी बनाई लेकिन बाकी पारियों में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। 

वहीं मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच में नहीं खेलने वाले रिद्धिमान साहा की विकेटकीपर के रूप में वापसी करना बिलकुल तय लग रहा है हालांकि नमन ओझा का दावा भी कम करके नहीं आंका जा सकता है। 

इधर, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और वरूण आरोन के रूप में तीन तेज गेंदबाजों को टीम में लिया जा सकता है। स्टुअर्ट बिन्नी भी आलराउंडर खिलाडी होने की वजह से टीम में ले लिए जा सकते है। बिन्नी ने श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन किया था।

वनडे के लिए मौजूदा टीम इंडिया
महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), शिखर धवन, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, मोहित शर्मा, रोहित शर्मा, उमेश यादव, हरभजन सिंह, स्टुअर्ट बिन्नी, गुरकीरत सिंह मान, भुवनेश्वर कुमार, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -