RPI में शामिल होगी सीमा हैदर, लड़ेगी चुनाव ? दावों पर पार्टी प्रमुख रामदास अठावले ने तोड़ी चुप्पी
RPI में शामिल होगी सीमा हैदर, लड़ेगी चुनाव ? दावों पर पार्टी प्रमुख रामदास अठावले ने तोड़ी चुप्पी
Share:

नोएडा: रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के रामदास अठावले ने शुक्रवार को अपनी पार्टी के नेता मासूम किशोर के इस दावे को खारिज कर दिया है कि मई में अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने वाली पाकिस्तानी नागरिक सीमा हैदर उनकी पार्टी में शामिल हो सकती हैं। केंद्रीय मंत्री अठावले ने कहा कि पाकिस्तानी महिला को उनकी पार्टी में शामिल करने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने कहा कि, “हमारी पार्टी का सीमा हैदर से कोई संबंध नहीं है।''

अठावले ने कहा कि, ''वह पाकिस्तान से भारत आई हैं।।।उन्हें हमारी पार्टी में शामिल करने का कोई सवाल ही नहीं है।।।अगर आखिरकार हमें उन्हें टिकट देना पड़ा तो यह भारत से पाकिस्तान का टिकट होगा।'' एक रिपोर्ट के मुताबिक, हैदर को NDA की सहयोगी पार्टी RPI ने पार्टी में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। हालाँकि, इसकी पुष्टि नहीं हो पाई थी। मासूम ने कथित तौर पर कहा कि हैदर को पार्टी की महिला विंग का अध्यक्ष बनाया जाएगा। हिंदी और अंग्रेजी भाषाओं में उनके प्रवाह को देखते हुए उन्हें पार्टी का आधिकारिक प्रवक्ता भी बनाया जा सकता है। यहां तक कि पार्टी ने हैदर को RBI पर चुनाव लड़ाने की बात भी सामने आई है। RPI के अधिकारियों ने कहा कि वे सुरक्षा एजेंसियों की जांच में हैदर को क्लीन चिट मिलने का इंतजार कर रहे हैं। ये तमाम दावे मीडिया रिपोर्ट्स में किए गए थे, लेकिन RPI प्रमुख रामदास अठावले ने इन तमाम दावों को ख़ारिज कर दिया है। 

इससे पहले, रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया था कि सीमा हैदर को फिल्म में शामिल किए जाने की संभावना है। कथित तौर पर हैदर ने "ए टेलर मर्डर स्टोरी" नामक फिल्म में एक भूमिका के लिए ऑडिशन दिया है। यह फिल्म इस्लामिक कट्टरपंथियों द्वारा उदयपुर के दर्जी कन्हैया लाल की हत्या के इर्द-गिर्द घूमती है। इससे पहले, बिना वीजा के चोरी-छिपे भारत में प्रवेश करने वाले हैदर ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के पास दया याचिका दायर कर अनुरोध किया है कि उसे अपने चार बच्चों के साथ ग्रेटर नोएडा में अपने "वैवाहिक घर" में रहने की अनुमति दी जाए। हैदर ने अपने मामले में राष्ट्रपति से मौखिक सुनवाई का भी आग्रह किया है। सुप्रीम कोर्ट के वकील एपी सिंह द्वारा उनकी ओर से दायर याचिका राष्ट्रपति सचिवालय को प्राप्त हुई।

याचिका में हैदर (30) ने कहा है कि वह ग्रेटर नोएडा में रहने वाले सचिन मीना (22) से प्यार करती है और वह अपने चार बच्चों के साथ उसके साथ रहने के लिए भारत आई थी। पाकिस्तानी नागरिक का दावा है कि उसने हिंदू धर्म अपना लिया है और नेपाल के काठमांडू में पशुपतिनाथ मंदिर में हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार मीना से शादी कर ली है। हैदर ने कहा था कि, "।।।माननीय महोदया, याचिकाकर्ता को एक प्यारे पति के रूप में सचिन मीना, ससुर के रूप में उसके पिता और सास के रूप में उसकी माँ के साथ शांति, प्रेम और खुशी और उद्देश्य की भावना मिली है कि याचिकाकर्ता पहले कभी नहीं हुआ था। महामहिम, याचिकाकर्ता आपसे विनती करता है कि आप याचिकाकर्ता पर विश्वास करें और एक महिला के प्रति दया दिखाएं, जो उच्च शिक्षित नहीं है।''

दया याचिका में कहा गया था कि, "यदि आप दया दिखाते हैं, तो याचिकाकर्ता अपना शेष जीवन अपने पति, चार नाबालिग बच्चों और वैवाहिक रिश्तेदार के साथ बिताएगी, आभारी होगी कि आपने खुद को कुछ बनाने का मौका दिया और यह वैवाहिक याचिकाकर्ता की ताकत और समर्थन का स्रोत बन सकती है। याचिकाकर्ता अंततः भारत में सम्मान के साथ जीवन जीने में सक्षम होगी।'' बता दें कि, पाकिस्तान के सिंध प्रांत के रहने वाले हैदर का कहना है कि वह 2019 में ऑनलाइन गेम PUBG खेलते समय मीना के संपर्क में आई थी। 20 और अंततः दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ने से पहले व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर बात करने लगे। वह 13 मई को पाकिस्तान के रास्ते एक बस में अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी। उसका कहना है कि वह ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहने वाली मीना के साथ रहने आई थी।

4 जुलाई को स्थानीय पुलिस ने हैदर को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया था और मीना को अवैध अप्रवासियों को शरण देने के लिए गिरफ्तार किया गया था। हालाँकि, उन दोनों को 7 जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी और वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा के एक घर में रह रहे हैं।

'सत्यमेव जयते..', राहुल गांधी की दोषसिद्धि पर रोक लगने से गदगद प्रियंका, ट्वीट कर कही ये बात

बहाल होगी सांसदी, लड़ पाएंगे चुनाव ? जानिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश से राहुल गांधी के लिए क्या बदला

'Make In India' का जलवा, भारत से अमेरिका तक जा रहे स्मार्टफोन, महज 2 माह में 2.43 अरब डॉलर का निर्यात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -