ये है रेनॉ की छोटी और शानदार कार, जानिए इसकी खासियत
ये है रेनॉ की छोटी और शानदार कार, जानिए इसकी खासियत
Share:

इलेक्ट्रिक कार्स के दुनियां में एक और नाम जुड़ गया है। अगर इलेक्ट्रिक कार की बात की जाए और रेनॉ की 'ट्विजी' का जिक्र ना हो ऐसा संभव नहीं है। कंपनी व्दारा जारी बयान के मुताबित दिसंबर से लेकर अब तक रेनॉ सैमसंग मोटर्स ने ग्लोबल स्तर पर 19,000 ट्विजी कारों की बिक्री की हैं। ट्विजी कार को साल 2009 में फ्रैंकफर्ट मोटर शो में कंसेप्च्युअल कार के रुप में डेब्यू किया गय़ा था। और इसके प्रॉडक्शन की घोषणा वर्ष 2011 में की गई थी। इस कार की कीमत 5.5 लाख से 6.5 लाख रुपये के बीच है। 

इस कार के डिजाइन की बात की जाए तो कार पहिए बेहद आकर्षक हैं। कार 2.3 मीटर लंबी और 1.3 मीटर चौड़ी है। यह कार इतनी छोटी है कि इसे कम जगहों पर आसानी से पार्क किया जा सकता हैं। इसे तीन मॉडल्स में बांटा गया है, एक्सप्रेशन, डायनैमिक और कार्गो। यह ड्यूल टोन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। डायमंड ब्लैक, स्नोवाइट, फ्लेम ऑरेंज और लगून ब्लू जैसे रंगों के साथ यह छोटी कार बेहद खबसूरत दिखती है।

इस कार के पावर की बात की जाए तो ये एक बार चार्ज होने के बाद 80 किमी/घंटे की रफ्तार से 90 किलोमीटर चल सकती है। घरेलू बिजली में ये कार 3.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। बता दे कि कार के साथ बैटरी नहीं दी गई है, आपको इसे मासिक किराया पर लेना होगा। बैटरी का खर्चा 3,600-5,500 रुपये तक होगा।

 

अब बिना आधार कार्ड के नही बनेगा ड्राइविंग लाइसेंस, जाने क्यों

फोर्ड ने किया 52,000 ट्रकों को रिकॉल

मर्सिडीज ने कहा कि ऑटो इंडस्ट्री को BS-III बैन से सबक सीखना जरुरी हैं

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -